For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचे 3 अपहरणकर्ता, तोशाम से अपहृत बच्चा सकुशल बरामद

09:05 AM Feb 13, 2024 IST
एनकाउंटर के बाद पुलिस ने दबोचे 3 अपहरणकर्ता  तोशाम से अपहृत बच्चा सकुशल बरामद
Advertisement

सिरसा, 12 फरवरी (हप्र)
भिवानी पुलिस के जवानों ने जाबांजी का परिचय देते हुए सिरसा के चत्तरगढ़पट्टी इलाके में एनकाउंटर के बाद 3 अपहरणकर्ताओं को हथियार सहित धर दबोचने में सफलता हासिल की है, जबकि एक फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने उनके चंगुल से अपहृत किए गए बच्चे को सकुशल छुड़ाने में कामयाबी हासिल की है। बच्चे का 9 फरवरी को तोशाम कस्बे से अपहरण किया गया था। भिवानी पुलिस की शिकायत पर सिविल लाइन सिरसा पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। घायल बदमाशों को अग्रोहा रेफर किया  गया है।
सिविल लाइन सिरसा थाना में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में सीआईए-2 भिवानी के इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि तोशाम कस्बा से राघव पुत्र मनोज का 9 फरवरी को अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया। इस बारे में तोशाम थाना में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस टीम साइबर सेल की मदद से अपहरणकर्ताओं का पीछा करते हुए सिरसा पहुंच गई। बरनाला रोड पर बाबा भूमण शाह चौक पर पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि बदमाशा हथियारों सहित चत्तरगढ़पट्टी कालोनी एरिया में हैं और कोई वारदात की फिराक में है। इस सूचना के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बदमाशों की घेराबंदी की।
एनकाउंटर में घायलों की पहचान सुदर्शन उर्फ संदीप निवासी शिशवाला जिला चरखी दादरी व दूसरे की पहचान खेतू निवासी बागनवाला जिला भिवानी के रूप में की गई। तीसरे पहचान रवि निवासी बागनवाला जिला भिवानी के रूप में की गई, जबकि चौथा भागने में कामयाब रहा, जिसकी पहचान लेखू उर्फ वीर निवासी बागनवाला जिला भिवानी के रूप में की गई। अपहृत बच्चे बारे पूछने पर कार में ही बताया। कार की पिछली सीट पर हाथ-पैर बंधे और मुंह पर टेप लगी अवस्था में बच्चे की पहचान राघव निवासी तोशाम के रूप में की गई। चत्तरगढ़पट्टी में बदमाशों के साथ इंकाऊंटर की सूचना मिलते ही डीएसपी जगत सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी हासिल की।

इस तरह हुआ एन्काउंटर

रविवार 11 फरवरी, 10 बजकर 50 मिनट पर जब सीआईए-2 भिवानी की टीम चत्तरगढ़पट्टी में शिव मंदिर के निकट पहुंची, तभी साथ वाली गली में मुखबिर द्वारा बताई गई कार जाती दिखाई दी। जब पुलिस पार्टी ने ओवरटेक कर उसे रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने गाड़ी की साइड दबा दी, जिसके कारण उनकी गाड़ी पलटते-पलटते बची। जिस पर टीम ने सिरसा पुलिस के कंट्रोल रूम में इस बारे सूचित किया और नाकेबंदी करने का आग्रह किया। जब आरोपियों की गाड़ी चौराहे पर पहुंची, तब उसे सीआईए प्रथम के इंस्पेक्टर योगेश की टीम ने रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने खाली प्लॉट से गाड़ी भगाकर एवीटी टीम की गाड़ी को टक्कर मार दी। जब बदमाशों की कार रूक गई तो उसमें से निकलकर चार युवक अलग-अलग दिशाओं की ओर भागे। जिनका पुलिस जवानों ने पीछा किया। बदमाशों का पीछा करते समय एक बदमाश ने देसी पिस्तौल से एएसआई आनंद की तरफ सीधा फायर किया, जिसमें वह बाल-बाल बचा। एक अन्य युवक ने पीछा करते एएसआई सज्जन को मारने के लिए सीधा फायर किया, जोकि बगल से निकल गया। जिस पर उन्होंने चेतावनी दी और हवाई फायर किया। पुलिस जवानों ने बदमाशों के पैर को निशाना बनाकर गोली चलाई। पुलिस ने उनके दो अन्य साथियों को भी दबोच लिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×