For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीओके हमारा था, उसे लेकर रहेंगे

10:58 AM May 26, 2024 IST
पीओके हमारा था  उसे लेकर रहेंगे
हिमाचल के ऊना में शनिवार को रैली के के दौरान मंच पर मौजूद गृहमंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर व अन्य।-पेट्र
Advertisement

कपिल बस्सी/ निस
हमीरपुर, 25 मई
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अंब में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 5 चरण का मतदान पूरा हो चुका है, आज छठे चरण का मतदान चल रहा है। 5 चरण में ही मोदी 310 पार कर गए हैं, अब छठे और सातवें में 400 पार कराकर मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। 400 पार की जिम्मेदारी सातवें चरण वालों पर है। उन्होंने कहा कि हमारा तो 400 पार हो रहा है, लेकिन राहुल बाबा फिर एक बार 40 के नीचे सिमट रहे हैं।
अमित शाह ने कहा कि विधानसभा उप-चुनाव के उम्मीदवारों को भी जितवा दीजिए यहां भी भाजपा की सरकार बनेगी। शाह ने भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर की जमकर तारीफ की। गृहमंत्री ने कहा कि अगर आप दीया लेकर भी ढूंढोगे, तो भी अनुराग ठाकुर जैसा सांसद नहीं मिलेगा। इन्होंने न केवल अपने क्षेत्र की चिंता की, बल्कि भाजपा की विचारधारा के साथ देश के युवाओं को लामबंद करने का काम किया है। शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता हमें डराते हैं कि पीओके की बात मत करिए, पाकिस्तान के पास एटम बम है। मैं आज देवभूमि से कहता हूं - राहुल बाबा हम भाजपा वाले हैं, एटम बम से नहीं डरते, मैं डंके की चोट पर कहता हूं- पीओके भारत का है, रहेगा और हम उसे लेकर रहेंगे।
कांग्रेस को बताया श्रीराम विरोधी
राहुल बाबा और उनकी बहन शिमला में छुट्टियां मनाने तो आते हैं, लेकिन ये रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए। ये इसलिए नहीं गए, क्योंकि ये अपने वोटबैंक से डरते हैं। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वालों के पास प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी ही नहीं है। एक सवाल पर शाह ने जवाब दिया कि बारी-बारी से 1-1 साल एक-एक व्यक्ति बनेगा। शाह ने कहा कि राहुल बाबा यह समझ लें कि यह परचून की दुकान नहीं है, 140 करोड़ लोगों का देश है। इस चुनाव में एक ओर हर 6 महीने में छुट्टी मनाने वाले राहुल बाबा हैं और दूसरी ओर 23 साल से दीपावली की भी छुट्टी लिए बगैर सेना के जवानों के साथ सरहद पर मिठाई खाने वाले नरेंद्र मोदी हैं। अमित शाह ने अनुराग ठाकुर की जमकर तारीफ की साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश को दी गई सभी केंद्र परियोजनाएं भी गिनाई जो 10,000 करोड़ से अधिक है। उन्होंने वर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार झूठी और निकम्मी है।
पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरियां देने का वादा, महिलाओं को 1500 रुपये, गोबर खरीद जैसी कोई भी गारंटी कांग्रेस पार्टी ने पूरी नहीं की है।

भाजपा बनी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी : अनुराग ठाकुर

हमीरपुर (निस) : भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने कहा कि अमित शाह जितने अच्छे संगठनकर्ता हैं, उतने ही उत्कृष्ट प्रशासक भी हैं। इनके नेतृत्व में भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी। भाजपा और प्रधानमंत्री के संकल्पों को पूरा करने में इनका महत्वपूर्ण योगदान है। अनुराग ने कहा कि अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की यात्र के प्रमुख सारथी के रूप में कार्य कर रहे हैं। इनके योगदान से हीं कश्मीर से धारा 370 हटा, तीन तलाक निरस्त हुआ, सीएए लागू हुआ, देश से नक्सलवाद आतंकवाद खत्म हुआ और भव्य राम मंदिर भी बना। जब हिमाचल आपदा से जूझ रहा था तब मोदी और अमित शाह ने हमारी सभी मांगों को पूरा किया।
अनुराग ठाकुर ने जनता से कहा कि उन्होंने हमें 1762 करोड़, मनरेगा से हजारों करोड़ रु पए, ग्रामीण सड़कों के लिए लगभग 2300 करोड़ और लगभग 20,000 ग्रामीण आवास जनता कोे दिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×