मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पीएमटी : गैरहाजिर रहे अभ्यर्थियों को मिलेगा फिर मौका

08:49 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 28 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुलिस में पांच हजार पुरुष और एक हजार महिला कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया शुरू की हुई है। पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में पीएमटी (शारीरिक मापदंड) परीक्षा ली जा रही है।
रविवार को पहले और दूसरे चरण की पीएमटी परीक्षा सम्पन्न हो गई। आयोग ने फैसला लिया है कि पीएमटी में गैर-हाजिर रहे उम्मीदवारों को एक और मौका दिया जाएगा। आयोग चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि 16 जुलाई से पीएमटी परीक्षा की शुरुआत हुई। शुरू में 2000 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। पिछले तीन दिन तक चली महिला सिपाहियों की पीएमटी का रविवार को अंतिम दिन था। स्टेडियम में पीएमटी के लिए प्रदेश के भारी संख्या में महिला व पुरुष पहुंचे। इससे पता चलता है कि हरियाणा पुलिस में सेवा देने के लिए युवाओं में उत्साह है। चेयरमैन ने बताया कि पीएमटी की परीक्षा में गैरहाजिर उम्मीदवारों को परीक्षा देने का एक और अवसर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि गैर-हाजिर युवाओं के पीएमटी टेस्ट के लिए जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर शैड्यूल जारी किया जाएगा। हिम्मत सिंह ने कहा कि आयोग का उद्देश्य हर उम्मीदवार को परीक्षा के लिए सुविधा उपलब्ध करना कराना है। इसमें आयोग सफल भी हुआ है। आयोग द्वारा किए गए प्रबंधों से उम्मीदवार खुश भी नज़र आए। भिवानी के लोहानी गांव की दीपिका, कैथल की शिवानी, चरखी दादरी की निकिता और नारनौल की अंकिता का कहना है कि इस बार आयोग ने अच्छे प्रबंध किए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement