मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सिख धार्मिक संस्थाओं को संघ के कब्जे से मुक्त करायें पीएम : सुखबीर बादल

08:50 AM May 28, 2024 IST
पटियाला में सोमवार को एक रैली में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल, पार्टी प्रत्याशी एनके शर्मा और अन्य नेताओं का फूलमाला पहना कर स्वागत करते पार्टी नेता। -प्रेट्र

राजपुरा, 27 मई (निस)
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिख धार्मिक संस्थाओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नियंत्रण से मुक्त कराने की अपील करते हुए कहा कि अंग्रेजों ने भी शिरोमणि कमेटी को तोड़ने की हिम्मत नहीं की,जो भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार कर रही है।
अकाली दल अध्यक्ष यहां पार्टी उम्मीदवार एनके शर्मा के समर्थन में पटियाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,‘प्रधानमंत्री ने अपनी हालिया यात्रा के दौरान इस बारे में बात की कि कैसे उनकी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाया और यहां तक जोर देकर कहा कि अगर आजादी के बाद भाजपा सत्ता में होती तो वह करतारपुर को पाकिस्तान में नहीं जाने देती। यह भी सच है कि केंद्र सरकार ने तख्त श्री हजूर साहिब और श्री पटना साहिब समेत सिखों के सबसे पवित्र स्थानों को आरएसएस को सौंपने में मदद की है। यह भी सच है कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को आरएसएस ने अपने कंट्रोल में ले लिया और यहां तक कि हरियाणा के लिए एक अलग गुरुद्वारा कमेटी बनाने के लिए शिरोमणि कमेटी को तोड़ दिया गया है।’ उन्होने यह भी कहा कि ध्यान सिंह मंड, जसबीर सिंह रोडे और बलजीत सिंह दादूवाल जैसे स्वयंभू पंथक नेता शिरोमणि अकाली दल और एसजीपीसी को कमजोर करने के लिए काम कर रहे हैं और यह वास्तव में केंद्रीय एजेंसियों की ओर से काम कर रहे हैं।
बादल ने कहा,‘आप मंत्री बलकार सिंह की एक अश्लील वीडियो ने पंजाब की राजनीति में गिरावट दर्ज की है। पिछले कई महीनों से यह मामला सार्वजनिक होने के बावजूद आप सरकार ने इस मामले की जांच तक नहीं कराई है। अब मंत्री का अश्लील वीडियो सार्वजनिक हो चुका है।’ उन्होने कहा कि इससे पहले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक का भी अश्लील वीडियो सामने आया था, लेकिन तब भी आप सरकार ने शिकायतकर्ता को डरा-धमकाकर मामले को दबाने के लिए एसआईटी का गठन किया था। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में एनके शर्मा के योगदान की प्रंशसा की, खासतौर पर मोहाली और जीरकपुर को विकसित करने में उनका योगदान सराहनीय है।
इस अवसर पर एनके शर्मा ने कहा कि कैसे आप सरकार 764 करोड़ रूपये की पटियाला रिंग रोड प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए किसानों को पर्याप्त मुआवजा न देकर किसानों के साथ भेदभाव कर रही है।

Advertisement

Advertisement