For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM नरेंद्र मोदी बोले- भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय

12:40 PM Oct 25, 2024 IST
pm नरेंद्र मोदी बोले  भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय
सम्मेलन को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी। वीडियो ग्रैब
Advertisement

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी की कंपनियों को देश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए शुक्रवार को कहा कि निवेश के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है और भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय है।

‘एशिया पैसिफिक कॉन्फ्रेंस ऑफ जर्मन बिजनेस' के 18वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि विदेशी निवेशकों के लिए भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनना, ‘मेक इन इंडिया' तथा ‘मेक फॉर द वर्ल्ड' पहल में शामिल होने का यह ‘‘सही'' समय है।

Advertisement


उन्होंने कहा, ‘‘ जर्मनी ने भारत के कुशल कार्यबल में जो विश्वास व्यक्त किया है, वह अद्भुत है क्योंकि यूरोपीय राष्ट्र ने कुशल भारतीय कार्यबल के लिए वीजा की संख्या 20,000 से बढ़ाकर 90,000 करने का निर्णय लिया है।''

मोदी ने कहा, ‘‘ भारत की विकास गाथा का हिस्सा बनने का यह सही समय है... भारत वैश्विक व्यापार तथा विनिर्माण का केंद्र बन रहा है।''

उन्होंने कहा कि भारत आज लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, मांग और ‘डेटा' के मजबूत स्तंभों पर खड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सड़कों और बंदरगाहों में रिकॉर्ड निवेश कर रहा है। साथ ही हिंद-प्रशांत क्षेत्र दुनिया के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

Advertisement
Tags :
Advertisement