For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सोनीपत में 26 को पीएम मोदी की दूसरी रैली प्रस्तावित, तीसरी रेवाड़ी या महेंद्रगढ़ में होगी

08:57 AM Sep 16, 2024 IST
सोनीपत में 26 को पीएम मोदी की दूसरी रैली प्रस्तावित  तीसरी रेवाड़ी या महेंद्रगढ़ में होगी
Advertisement

चंडीगढ़, 15 सितंबर (ट्रिन्यू)
उत्तर हरियाणा के कुरुक्षेत्र से चुनाव रैलियों का शंखनाद करने वाली भाजपा की नजरें अब जाट बाहुल्य सोनीपत पर टिकी हैं। देसवाली बेल्ट में आने वाले सोनीपत और रोहतक को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है। साल 2019 का लोकसभा चुनाव सोनीपत से भूपेंद्र सिंह हुड्डा हार गये थे और भाजपा जीती थी, मगर इस बार के चुनाव में भाजपा की हार और कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी की जीत हुई है। सतपाल ब्रह्मचारी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की पसंद के उम्मीदवार थे। जाट बाहुल्य सोनीपत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 सितंबर को दूसरी जन आशीर्वाद रैली करेंगे। जीटी रोड बेल्ट पर आने वाले छह जिलों कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर की पहली रैली 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र में हो चुकी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलने के साथ ही भाजपा सरकार के आगे के रोडमैप को साझा किया है। इस रैली में मोदी ने किसान, जवान, दलित और युवाओं को साधने के लिए उनके कल्याण की पूर्व में चल रही योजनाओं का जिक्र तो किया ही, साथ ही 25 हजार युवाओं को सरकार बनते ही नौकरियों की ज्वाइनिंग कराने का वादा कर युवाओं का भरोसा जीतने की कोशिश की है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हरियाणा में तीन रैलियां होनी हैं। दूसरी रैली सोनीपत में होने के बाद तीसरी रैली अहीरवाल के रेवाड़ी अथवा महेंद्रगढ़ में हो सकती है। इसका अभी स्थान और तारीख तय नहीं हुई है। भाजपा ने अपने चुनाव प्रबंधन को अधिक प्रभावी और धारदार बनाने के लिए करनाल के पूर्व सांसद संजय भाटिया को चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। संजय भाटिया भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लिए करनाल लोकसभा सीट छोड़ने वाले संजय भाटिया की गिनती संगठनात्मक कार्यों को बड़े ही सुनियोजित तरीके से करने वालों में होती है। संजय भाटिया को भाजपा की प्रदेश स्तरीय चुनाव प्रबंधन समिति में सह संयोजक बनाया गया है।
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक हैं। अंबाला शहर के पूर्व विधायक एवं पूर्व मंत्री असीम गोयल नन्योला चुनाव प्रबंधन समिति में पहले से सह संयोजक की भूमिका में हैं।

Advertisement

मायावती, केजरीवाल की रैलियों का खाका तैयार

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पहली बार अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी भी अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। पहले ही पार्टी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुकी है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं तो नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं। केजरीवाल भी कम से कम पांच रैलियां हरियाणा में करने वाले हैं। इनके साथ ही उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा, आतिशि, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत प्रचार करेंगे। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी हरियाणा के चुनावी रण में चार रैलियां प्रस्तावित हैं। मायावती 25 सितंबर को उचाना में चौधरी देवीलाल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम से इसकी शुरुआत करेंगी। उनके साथ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला भी उस दौरान मौजूद रहेंगे। मायावती सिरसा, जींद, यमुनानगर और पलवल में रैली को संबोधित करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement