For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM MODI भारत दुनिया के लिए उम्मीद की किरण : मोदी

11:12 AM Oct 21, 2024 IST
pm modi भारत दुनिया के लिए उम्मीद की किरण   मोदी
महाराष्ट्र में परियोजनाओं के शुभारंभ पर बोलते पीएम नरेंद्र मोदी। वीडियो ग्रैब
Advertisement

नयी दिल्ली, 21 अक्तूबर (भाषा)
PM MODI  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक सम्मेलन के दौरान भारत को उभरती हुई शक्ति करार देते हुए कहा कि वर्तमान वैश्विक उथल-पुथल के बीच, भारत एक उम्मीद की किरण बना है और आशा का संचार कर रहा है।

Advertisement

मोदी ने कहा कि आज जब चर्चा का केंद्र चिंता है, तब भारत में विषय है 'भारत की शताब्दी।' जब दुनिया चिंता में है, तब भारत आशा का संचार कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि भारत हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है और इसका पैमाना अप्रत्याशित है।

सरकार की नीतियां और सुधार

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एक विकासशील देश और उभरती शक्ति है, जो गरीबी की चुनौतियों को समझता है और प्रगति के रास्ते भी बना रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तेजी से नीतियां बना रही है और नए सुधार कर रही है।

Advertisement

भविष्य के प्रति दृष्टिकोण

PM MODI  मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के 125 दिनों में किए गए कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि भारत अब भविष्य की सोच के साथ आगे बढ़ रहा है, विशेषकर 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प में। उन्होंने गरीबों के लिए 3 करोड़ घरों के निर्माण और 9 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का हवाला दिया।

वैश्विक स्तर पर भागीदारी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने दूरसंचार, डिजिटल भविष्य, और वैश्विक सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र के कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने नागरिक उड्डयन और नवीकरणीय ऊर्जा के भविष्य पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के आयोजन का भी जिक्र किया, जो भारत में विश्व के विश्वास को प्रदर्शित करता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement