For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू में बोले PM मोदी- ये मंदिरों की नगरी है, इस मौके को छोड़ना नहीं

01:19 PM Sep 28, 2024 IST
जम्मू में बोले pm मोदी  ये मंदिरों की नगरी है  इस मौके को छोड़ना नहीं
जम्मू में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी। वीडियो ग्रैब
Advertisement

जम्मू, 28 सितंबर (एएनआई)

Advertisement

Modi Jammu Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस धरती ने देश की रक्षा के लिए खुद को न्योछावर करने वाली अनेक संतान दी हैं, वह इस धरती को नमन करते हैं। आज शहीद वीर सरदार भगत सिंह की जन्म जयंती भी है, वह उन्हें भी श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं।

मोदी ने कहा, "मैं विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र के लोगों से आज कहना चाहूंगा कि जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए इतिहास में ऐसा मौका पहले कभी नहीं आया है जो इस चुनाव में आया है। आज पहली बार जम्मू क्षेत्र के लोगों की इच्छा वाली सरकार बनने जा रही है।'

Advertisement

उन्होंने कहा, "ये तो मंदिरों की नगरी है, इस मौके को छोड़ना नहीं है, चूकना नहीं है। भाजपा की जो सरकार यहां बनेगी वो आपकी हर पीड़ा को दूर करेगी। जम्मू के साथ दशकों से जो भी भेदभाव हुआ है उसको भाजपा सरकार ही दूर करेगी।"


प्रधानमंत्री ने कहा, "मुझे बीते हफ्तों में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में जाने का अवसर मिला है। जहां भी गया वहां भाजपा को लेकर अभूतपूर्व उत्साह दिख रहा है। जम्मू-कश्मीर के लोग PDP, NC और कांग्रेस इन तीन परिवार से त्रस्त हैं। लोग फिर वही निजान नहीं चाहते जिसमें भ्रष्टाचार हो। यहां की जनता आतंकवाद, अलगाववाद, खून-खराबा नहीं चाहती। यहां के लोग शांति चाहते हैं। यहां के लोग अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहते हैं और इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा सरकार चाहते हैं।"

मोदी ने कहा, "बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP के नेता और उनके परिवार फले-फूले। आपके हिस्से सिर्फ तबाही आई। यह हमारी पीढ़ियां जो बर्बाद हुई हैं इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है। आजादी के बाद से ही कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको तबाही दी है... आप वह दौर याद कीजिए जब सीमा पार से गोलियां चलती थी। वहां से गोलियां चलती थी और कांग्रेस वाले सफेद झंडा दिखाते थे लेकिन जब भाजपा ने गोली का जवाब गोले से दिया तो उधर वालों के होश ठीक हो गए।"

पीएम ने कहा, "देश के लिए मर मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती। यही कांग्रेस है जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को 'वन रैंक वन पेंशन' के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। ये कहते थे कि 'वन रैंक वन पेंशन', OROP से खजाने पर जोर पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हित के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा है और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने OROP लागू किया। अब तक फौजी परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुका है। हाल ही में हमने OROP को रिवाइव भी किया है जिससे फौजी परिवारों को और अधिक पैसा मिलना तय हुआ है।"

मोदी ने कहा, "8 अक्टूबर को मां के नवरात्रि के दिन नतीजे आएंगे और हम सब तो माता वैष्णों देवी के साये में पले हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरूआत वाली होगी। जम्मू हो, सांबा हो, कठुआ हो, चारो तरफ एक ही नारा गूंज रहा है, जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार।"

उन्होंने कहा, "आज की जो कांग्रेस है वो पूरी तरह से 'शहरी नक्सलियों' के कब्जे में है। जब विदेशों से घुसपैठिए यहां आते हैं तो न जाने क्या कारण है कि कांग्रेस को अच्छा लगता है। उनमें इनको अपना वोट बैंक दिखता है, लेकिन अपने ही लोगों की पीड़ा पर वे उनका भद्दे तरीके से मजाक उड़ाते हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement