मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सोनीपत में चुनावी रैली में बोले PM मोदी, भाजपा सरकार में हरियाणा ने बनाई नहीं पहचान

01:35 PM Sep 25, 2024 IST
रैली को संबोधित करते पीएम मोदी। वीडियो ग्रैब

चंडीगढ़, 25 सितंबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Modi Sonipat Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के सोनीपत में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज भारत में एक और चुनौती है, जिस पर सिर्फ भाजपा ही बात करती है। हमारे देश में खेत का साइज भी लगातार कम हो रहा है। जैसे-जैसे परिवार बढ़ता है जमीन के टुकड़े होते हैं, जमीनें बंट जाती हैं। आबादी बढ़ रही है लेकिन खेत छोटे हो रहे हैं। खेती से जुड़े अर्थशास्त्री भी मानते हैं खेती के साथ-साथ कमाई के दूसरे जरिए भी होने चाहिए।

पीएम ने राज्य की प्रगति पर जोर दिया और भाजपा के लिए बढ़ते समर्थन पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हरियाणा आज खेती और उद्योग दोनों में शीर्ष राज्यों में अपनी पहचान बना रहा है। औद्योगीकरण का सबसे अधिक लाभ गरीब, किसान और दलितों को मिल रहा है।

Advertisement


रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जैसे-जैसे वोटिंग का दिन नजदीक आ रहा है, कांग्रेस कमजोर पड़ती जा रही है और भाजपा को हरियाणा में अधिक समर्थन मिल रहा है। मैं गर्व से कहता हूं कि मैं जो कुछ हूं उसमें हरियाणा का बहुत बड़ा योगदान है।"

प्रधानमंत्री ने महान सपूत सर छोटू राम और पंडित दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी का जीवन गरीबों की सेवा के प्रति समर्पित रहा और भाजपा उनके आदर्शों पर चलती है।

जम्मू-कश्मीर के दूसरे चरण के मतदान का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने वहां के शांतिपूर्ण मतदान की सराहना की और कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के प्रति जनता की प्रतिबद्धता प्रशंसनीय है। उन्होंने पहले चरण की रिकॉर्ड तोड़ वोटिंग का भी जिक्र किया।

इस रैली में प्रधानमंत्री ने हरियाणा के विकास की उपलब्धियों और भाजपा के लिए मजबूत जनसमर्थन का संदेश देते हुए आगामी चुनावों में पार्टी की सफलता का भरोसा जताया।

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly ElectionsHindi NewsModi Haryana RallyModi Sonipat RallyNarendra Modiनरेंद्र मोदीमोदी सोनीपत रैलीमोदी हरियाणा रैलीहरियाणा विधानसभा चुनावहिंदी समाचार