मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Modi in New York: न्यूयार्क पहुंचे पीएम मोदी, प्रवासी समुदाय के कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

12:13 PM Sep 22, 2024 IST
न्यूयार्क में प्रवासी भारतीयों के बीच पीएम मोदी। फोटो पीएम मोदी के एक्स अकाउंट से

न्यूयॉर्क, 22 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Modi in New York: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भाग लेने और संयुक्त राष्ट्र के एक महत्वपूर्ण सम्मेलन को संबोधित करने के लिए रविवार को यहां पहुंचे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की मेजबानी में विलमिंगटन में आयोजित ‘क्वाड' (चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद) देशों के प्रमुखों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क रवाना हुए थे।

‘क्वाड' शिखर सम्मेलन की मेजबानी बाइडेन ने डेलावेयर में अपने गृहनगर विलमिंगटन में शनिवार को की जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने भाग लिया।

Advertisement


प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘डेलावेयर में कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद न्यूयॉर्क पहुंचा। शहर में आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में प्रवासी समुदाय के साथ भाग लेने और अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हूं।'

मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। वह न्यूयॉर्क में 22 सितंबर को ‘लॉन्ग आइलैंड' में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और अगले दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कृत्रिम मेधा, ‘क्वांटम कंप्यूटिंग' और ‘सेमीकंडक्टर' के क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsModi America visitModi in New YorkNarendra Modiनरेंद्र मोदीन्यूयार्क में मोदीमोदी अमेरिका यात्राहिंदी समाचार