For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ‘ध्यान' लगाने के लिए कन्याकुमारी पहुंचे

05:34 PM May 30, 2024 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ‘ध्यान  लगाने के लिए कन्याकुमारी पहुंचे
2019 केदारनाथ में ध्यान में बैठे पीएम मोदी। फाइल फोटो
Advertisement

कन्याकुमारी (तमिलनाडु), 30 मई (भाषा)

PM Modi meditates at Vivekananda Rock Memorial:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ‘ध्यान' लगाने के लिए कन्याकुमारी पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री यहां प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में दो दिवसीय ध्यान अभ्यास करेंगे, जिसके मद्देनजर पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी यहां 45 घंटे ठहरेंगे, जिसके मद्देनजर कड़ी सुरक्षा सहित सभी इंतजाम पूरे कर लिये गये हैं। प्रख्यात हिंदू संत (विवेकानंद) के नाम पर बना यह स्मारक समुद्र के मध्य में स्थित है। मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की समाप्ति के बाद ध्यान के लिए पहुंचे हैं।

इससे पहले 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचार के बाद केदारनाथ गुफा में भी उन्होंने इसी तरह ध्यान लगाया था। प्रधानमंत्री का यह दौरा एक जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान से ठीक पहले हो रहा है, जिसपर विपक्षी कांग्रेस और द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) ने आपत्ति जताई और प्रधानमंत्री की आध्यात्मिक यात्रा के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया।

Advertisement

भाजपा नेताओं ने बताया कि मोदी 30 मई की शाम से एक जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान लगाएंगे। प्रधानमंत्री यहां के प्रसिद्ध श्री भगवती अम्मन मंदिर में पूजा भी कर सकते हैं। एक जून को अपनी रवानगी से पहले प्रधानमंत्री मोदी संभवतः तमिल कवि तिरुवल्लुवर की 133 फुट ऊंची प्रतिमा को भी देखने के लिए जा सकते हैं। यह प्रतिमा रॉक मेमोरियल के ठीक बगल में स्थित है।

मोदी की यात्रा से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके प्रवास के दौरान दो हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रखेगी। तिरुनेलवेली रेंज के डीआईजी प्रवेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक ई सुंदरवथानम के साथ यहां रॉक मेमोरियल, बोट जेटी, हेलीपैड और राज्य अतिथि गृह में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×