For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पीएम मोदी देश को धर्म, जाति के नाम पर बांट रहे हैं : शशि थरूर

09:05 AM May 29, 2024 IST
पीएम मोदी देश को धर्म  जाति के नाम पर बांट रहे हैं   शशि थरूर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर मंगलवार को शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए। -ललित कुमार.
Advertisement

शिमला, 28 मई (हप्र)
कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद शशि थरूर ने कहा है कि 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है। देश की जनता ने इस बार बदलाव के मूड में है। शशि थरूर शिमला में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। शशि थरूर ने पीएम मोदी निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने 2014 में देश की जनता से कई वादे किए थे लेकिन आज तक एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए हैं। मोदी ने के एक करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा किया था। आज देश बेरोजगारी चरम पर है, किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था लेकिन आज किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर है। देश में महंगाई चरम पर है लेकिन पीएम मोदी मुद्दों की बात नहीं करते बल्कि देश को धर्म-जाति के नाम पर बांटने का काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आते ही देश की जनता को सामाजिक न्याय देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 5 न्याय और 25 गारंटियां जो मेनिफेस्टो में दी है, उसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिस्सेदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, युवा न्याय और श्रमिक न्याय के साथ 25 गारंटियां दी हैं, जिसे पूरा कर देश की जनता को समृद्ध व सशक्त किया जाएगा।
थरूर ने कहा कि इस बार कांग्रेस और इंडिया गठबंधन बहुत आगे निकल गई है, जो सीटें कांग्रेस को 2019 में मिली थी उसके उलट इस बार रिपोर्ट मिल रही। उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में 5-7 सीटें, राजस्थान में 10-12 सीटें, कर्नाटक में 12-15 सीटें, केरल 15-17 और तेलंगना में 10-12 सीट कांग्रेस को मिलने जा रही हैं जबकि भाजपा बहुत नीचे जा रही है। इंडिया गठबंधन बिहार में तेजस्वी यादव के साथ आगे बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में भी इंडिया गठबंधन को अच्छी सीटें मिल रही हैं। थरूर ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही यूएपीए कानून में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना अपराध के जनता को जेल के अंदर भेजा जाता है जिससे लोगों को समय पर न्याय नहीं मिलता है। दूसरी तरफ पीएम मोदी द्वारा आज डॉ. भीमराव अंबेडकर के संविधान को खतरे में डाला जा रहा है।
थरूर ने कहा कि आजकल भाजपा और आरएसएस का समर्थन आपस में कम हो गया है। थरूर में मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कांग्रेस के मेनिफेस्टो में नहीं लिखा है, मोदी वह बोलते हैं। पीएम मोदी ओबीसी आरक्षण पर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी देश के भविष्य की बात करें, देश के युवाओं को नौकरी दें और महिलाओं को सुरक्षा दें। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दस साल के शासन का रिपोर्ट कार्ड दें। जनता की भलाई के लिए क्या किया उसका जवाब दे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement