For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश की 70 साल की पूंजी को प्रधानमंत्री ने बेच दिया : राहुल

12:12 PM Aug 25, 2021 IST
देश की 70 साल की पूंजी को प्रधानमंत्री ने बेच दिया   राहुल
Advertisement

नयी दिल्ली, 24 अगस्त (एजेंसी)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय मौद्रिकरण योजना (एनएमपी) की घोषणा को युवाओं के ‘भविष्य पर हमला’ करार देते हुए मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 साल में बनी देश की पूंजी को अपने कुछ उद्योगपति मित्रों के हाथों में बेच दिया है। उन्होंने यह दावा भी किया कि कुछ कंपनियों को यह ‘उपहार’ देने से उनका एकाधिकार बनेगा, जिस कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल पायेगा।

Advertisement

राहुल ने एनएमपी के मुद्दे पर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल एवं रणदीप सुरजेवाला के साथ संवाददाताओं को संबोधित किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी और भाजपा का नारा था कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ। लेकिन 70 साल में जो पूंजी बनी थी, वित्त मंत्री ने कल उसे बेचने का फैसला किया। मतलब यह है कि प्रधानमंत्री ने सबकुछ बेच दिया।’ राहुल गांधी ने कहा कि हम निजीकरण के खिलाफ नहीं हैं, हमारे समय निजीकरण तर्कसंगत था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को 6 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रिकरण योजना की घोषणा की थी। इसके तहत यात्री ट्रेन, रेलवे स्टेशन से लेकर हवाई अड्डे, सड़कों और स्टेडियम जैसे बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में निजी कंपनियों को शामिल किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×