For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पीएम ने पहली कलम से पहला काम किया अन्नदाता के नाम : मूलचंद शर्मा

08:54 AM Jun 19, 2024 IST
पीएम ने पहली कलम से पहला काम किया अन्नदाता के नाम   मूलचंद शर्मा
फरीदाबाद में मंगलवार को किसानों को संबोधित करते कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 18 जून (हप्र)
हरियाणा के उद्योग वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18वीं लोकसभा में प्रधानमंत्री बनते ही पहली कलम से पहला काम किया अन्नदाता के नाम पीएम निधि योजना के तहत किसानों को 17वीं किस्त जारी करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जिला में करीब साढे तीन करोड़ रुपये की धनराशि सीधे किसानों के खातों में ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के जरिये डाली गई है।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और विधायक राजेश नागर मंगलवार को दोपहर बाद सेक्टर-12 के कन्वेंशन हॉल में जिला स्तरीय किसान सम्मान निधि योजना सम्मेलन में उपस्थित किसानों को संबोधित कर रहे थे। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मंगलवार को पूरे देश में किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की है। मंगलवार सायं 5 बजे देश में 9.26 करोड़ किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर कर दी गई है।
तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुना करने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश और देश में किसानों के अनेक जन हितैषी योजनाओं और परियोजनाओं के क्रियान्वयन करने का काम किया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित ड्रोन दीदी और अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।
सीईओ जिला परिषद सतबीर मान ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक राजेश नागर, दानदाताओं का किसान सम्मान निधि योजना के जिला स्तरीय समारोह में पहुंचने पर स्वागत किया। इस अवसर पर डीडीपीओ कैप्टन प्रदीप कुमार, एसीईओ परमिन्द्रजीत, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अधिकारी डाक्टर संगीता, डाक्टर आनन्द सिंह सहित किसान उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement