मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नौनिहालों की जान से खिलवाड़, निजी स्कूलों की वैन में ठूंसे जा रहे 30-40 बच्चे

06:55 AM Jul 05, 2024 IST

बलराम बंसल/निस
होडल, 4 जुलाई
उपमंडल होडल में नौनिहालों को विद्यालयों में लाने व ले जाने के दौरान वैनों में पशुओं की तरह ठूंस कर ले जाया जा रहा है। होडल शहर व आसपास की कॉलोनियों तथा गांवों में खुले प्राइवेट विद्यालयों में प्रबंधकों द्वारा केजी से ले कर पांचवीं कक्षा तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों से वाहनों से लाने व ले जाने के लिए मनमानी फीस वसूली जाती है लेकिन बच्चों को लाने व ले जाने के लिए छोटे वाहनों का प्रयोग किया जा रहा है।
इन वैनों में जहां सवारियों की बैठने की क्षमता सात की है, वहीं 30-40 विद्याथिर्यों को ठूंस कर भरा जाता है। डिक्कियों में भी विद्यार्थियों को बैठाया जाता है। इन वैनों पर तैनात अधिकतर चालकों के पास लाइसेंस भी नहीं होता है। अभिभावकों ने भी इस प्रकार के वाहनों पर रोक लगाने की मांग की है।

Advertisement

जांच के बाद होगी कार्रवाई

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल का कहना है कि वाहनों की जांच की जिम्मेदारी आरटीओ की है। वहीं, आरटीए शशि वसुंधरा का कहना कि विभाग द्वारा सुरक्षित वाहन चैकिंग के तहत पलवल जिले के सभी प्राइवेट विद्यालयों में वाहनों की चैकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। होडल एसडीएम के साथ शीघ्र ही होडल में प्राइवेट विद्यालयों में इस प्रकार के वाहनों की चैकिंग की जाएगी व कमी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Advertisement
Advertisement