मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खेलने से होता है शारीरिक-मानसिक विकास : बंसल

06:55 AM Mar 19, 2024 IST
कालका राजकीय कॉलेज में सोमवार को खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते विजय बंसल एवं अन्य। -निस
Advertisement

पिंजौर, 18 मार्च (निस)
प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय के छात्रों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा कालका राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य स्तरीय इंटर कॉलेज चौंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें 12 विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। खेल प्रतियोगिताओं का समापन कल होगा।
आज बेसबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय कालका एल्युमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट विजय बंसल मुख्य अतिथि थे । उनके साथ संजय बंसल, जितेंद्र कुमार, अरुण, अजय बब्बल जबकि कॉलेज प्रिंसिपल प्रोमिला मलिक, स्पोर्ट्स हेड प्रोफेसर हरदीप सिंह, प्रोफेसर गुलशन, प्रोफेसर वीरेंद्र अटवाल, प्रोफेसर सुरेश, डॉक्टर अंजली, डॉक्टर गीता, प्रोफेसर अंजना सहित कॉलेज का स्टाफ मौजूद था।
बंसल ने कहा कि कालका महाविद्यालय द्वारा छात्रों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित की गई खेल प्रतियोगिता एक सराहनीय कदम है । खेलने से जहां एक ओर युवाओं का शारीरिक विकास होता है वहीं दूसरी ओर मानसिक विकास भी होता है। साथ ही युवा नशे की नशे जैसी बुरी लत से भी दूर रहता है। एडवोकेट बंसल ने कालका कॉलेज प्रोफेसर नीरू मल्होत्रा का कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कोर्ट में जबकि यूनिवर्सिटी काउंसिल में कालका के प्रो. राजीव कुमार का निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देते हुए कहा कि यह पहली बार हुआ है कि कालका कॉलेज के वरिष्ठ प्राध्यापकों को यूनिवर्सिटी के सीनेट में शामिल किया गया है। इससे कालका कॉलेज और यहां के छात्रों की समस्याओं का विश्वविद्यालय स्तर पर शीघ्र समाधान हो पाएगा। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले राजकीय महाविद्यालयों के अकाडमिक काउंसिल और कोर्ट सदस्यों के चुनावों में पहली बार कालका कॉलेज के प्रोफेसर चुने गए हैं। यह बड़े गर्व की बात है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement