For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांवों, गली-मोहल्लोें में मतदान के प्रति खिलाड़ी करेंगे जनता को जागरूक

07:58 AM Mar 21, 2024 IST
गांवों  गली मोहल्लोें में मतदान के प्रति खिलाड़ी करेंगे जनता को जागरूक
उपायुक्त मनदीप कौर
Advertisement

चरखी दादरी, 20 मार्च (हप्र)
लोकसभा चुनाव की तैयारियों में चुनाव आयोग द्वारा लगातार तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में दादरी जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर पूरी तैयारियों में जुटा है। निर्वाचन अधिकारी व डीसी मनदीप कौर ने इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा, जो गांव-गांव पहुंचकर गली-मोहल्लों में लोगों को जागरूक करेंगे। साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को सावधान करने की चेतावनी दी और कहा कि कोई गलत सूचनाएं या खबरें चलाएगा तो एफआईआर दर्ज करवाई जा सकती है। दादरी जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त मनदीप कौर बुधवार को कैंप कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थीं।
डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर दादरी जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है और राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग करते हुए चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों बारे अवगत करवाया जा चुका है, बावजूद इसके कोई आचार सहिता का उल्लंघन होगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों पर प्रशासन की तीसरी नजर रहेगी। जिला स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी और कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है। साथ ही उन्होंने तय समय में आर्म्स लाइसेंस जमा नहीं करवाने वालों के लाइसेंस रद्द करने की भी चेतावनी दी।

मतदाता सूची में 25 अप्रैल तक ही होगा नाम दर्ज

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने सभी पात्र नागरिकों एवं मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वे मतदाता सूची में अपना नाम जरूर चैक कर लें। ऐसा न हो कि मतदाता के पास वोटर कार्ड तो हो, लेकिन उसका नाम मतदाता सूची में न हो। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम न होने की स्थिति मेंं संबंधित व्यक्ति को फार्म नंबर-6 भरकर जमा करवाना होगा ताकि उसका नाम मतदाता सूची में शामिल किया जा सके। केवल 25 अप्रैल तक ही नाम जुड़वाने के लिए आवेदन किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×