मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वेटलिफ्टिंग में सोनीपत, नूंह और रोहतक के खिलाड़ी छाए

10:27 AM Oct 16, 2024 IST
खरखौदा के प्रताप स्कूल में नेशनल यूथ व जूनियर भारोत्तोलन के विजेता खिलाड़ियों का स्वागत करते स्कूल प्रबंधन के सदस्य। -हप्र

खरखौदा (सोनीपत), 15 अक्तूबर (हप्र)
57वीं हरियाणा स्कूली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सोनीपत जिले पर भी तीन खेलों के आयोजन की जिम्मेदारी है, जिसमें लडक़ों के वर्ग के भारोत्तोलन के मुकाबले खरखौदा के प्रताप स्कूल में आयोजित किए जा रहे हैं। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में सोनीपत, नूंह और रोहतक के खिलाड़ी छाए रहे। मंगलवार को हुए मुकाबलों में अंडर-17 आयु वर्ग में नूंह के रोबिन ने 49 किग्रा, चरखी दादरी के यश ने 55 किग्रा, रोहतक के अरुण ने 61 किग्रा और नूंह के 67 किलो में समीर खान ने पहला स्थान हासिल किया। यमुनानगर के दक्ष ने 49 किग्रा, 55 किलो में सोनीपत के अरमान, 61 किलो में सोनीपत के प्रवीन खान व 67 किलो में भिवानी के पंकज ने दूसरा स्थान पाया। अंडर-19 आयु वर्ग में यमुनानगर के भोयेश ने 61 किलो में पहला, हिसार के शुभम ने 67 किलो में पहला व रोहतक के विशाल ने 73 किलो में पहला स्थान पाया। सोनीपत के रोहतक के दीपांशु ने 61 किलो में दूसरा, रोहतक के ही सुमित ने 67 किलो में दूसरा और नूंह के प्रिंस ने 73 किलो में दूसरा स्थान पाया। इन सभी खिलाड़ियों ने अपने-अपने राउंड जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया। सभी भार वर्गों में फाइनल मुकाबले बुधवार को आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

प्रताप स्कूल के खिलाड़ियों ने जीते तीन मेडल

हिमाचल प्रदेश में हुई नेशनल यूथ एवं जूनियर भारोत्तोलन प्रतियोगिता में प्रताप स्कूल खरखौदा के खिलाड़ियों ने गोल्ड व एक सिल्वर मेडल जीता है। यूथ वर्ग में तमन्ना ने 71 किलो व आदित्य ने 96 किलो ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। जबकि जूनियर वर्ग में हिमांशु ने 102 किलो ने सिल्वर मेउल पाया। विद्यालय खेल निदेशक द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश दहिया ने बताया कि तमन्ना व आदित्य इससे पहले दो बार नेशनल व हिमांशु नेशनल रिकार्ड के साथ तीन बार नेशनल में मेडल प्राप्त कर चुके हैं। पदक विजेता खिलाड़ियों का विद्यालय प्रांगण में आईपीएस शिविन कुमार, डॉ. सुबोध दहिया, प्रधान वेदप्रकाश पहलवान व प्राचार्य दया दहिया ने स्वागत किया।

पुष्पेंद्र पहलवान ने जीता भारत केसरी खिताब

ताम्र गदा के साथ भारत केसरी पुष्पेंद्र पहलवान। -हप्र

जींद (जुलाना) (हप्र) :

Advertisement

जुलाना क्षेत्र के जैजैवंती गांव निवासी पहलवान पुष्पेंद्र मलिक ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में आयोजित भारत केसरी कुश्ती दंगल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत केसरी का खिताब और एक लाख रुपये का नकद इनाम और एक ताम्र गदा प्राप्त की। प्रतियोगिता में पुष्पेंद्र ने तीन पहलवानों को चित किया। पुष्पेंद्र के पिता रिसालदार कुलदीप मलिक ने मंगलवार को बताया कि प्रतियोगिता में देश भर के पहलवानों ने भाग लिया था। इससे पहले भी पुष्पेंद्र 9 बार नेशनल में मेडल जीत चुका है। इसके अलावा जुनियर एशियन और भारत केसरी का खिताब भी अपने नाम कर चुका है।

Advertisement