For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दुनिया में नाम रोशन कर रहे खिलाड़ी, मेडल आने पर भाजपा अपनी पीठ थपथपाने में आगे : सुशील गुप्ता

07:26 AM Aug 02, 2024 IST
दुनिया में नाम रोशन कर रहे खिलाड़ी  मेडल आने पर भाजपा अपनी पीठ थपथपाने में आगे   सुशील गुप्ता
रोहतक में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में मंचासीन आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, अनुराग ढांडा व अन्य नेता। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 1 अगस्त (हप्र)
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी लगातार दनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। ओलंपिक में हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने देश के लिए 2 मेडल जीतकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह हरियाणा और देश के लिए गर्व की बात है। मेडल आने के बाद भाजपा सरकार अपनी पीठ थपथपाने और क्रेडिट लेने में सबसे आगे है लेकिन जब ये खिलाड़ी संघर्ष कर रहे होते हैं तो कोई इनका हाथ पकड़ने के लिए आगे नहीं आता। सुशील गुप्ता बृहस्पतिवार को रोहतक में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। कार्यक्रम में सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा की मौजूदगी में पार्षद सुरेश मुंजाल के नेतृत्व में भाजपा के जिला कार्यकारिणी सदस्य अमन मुंजाल, प्रकाश विडलान, राजन मुंजाल, सुरेंद्र जांगड़ा, भूषण आहूजा और दर्शन विग समेत कई पदाधिकारियों ने भाजपा और कांग्रेस पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन की।
सुशील गुप्ता ने कहा 2018 में मनु भाकर यूथ ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज़ बनी थी। तब अनिल विज ने ट्वीट किया था कि हम मनु भाकर को 2 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार देंगे। तीन महीने तक जब सरकार ने कुछ नहीं दिया तो मनु भाकर ने अपने लिए आवाज़ उठाई और अनिल विज से सवाल किया कि आप अपना वादा पूरा करेंगे या यह सिर्फ़ एक जुमला था? सबको याद है कि मनु भाकर को अपनी पुरस्कार राशि के लिए कितना संघर्ष करना पड़ा था।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भी हरियाणा के खिलाड़ियों के साथ सदा भेदभाव किया है। पेरिस ओलंपिक में देश भर से 117 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें 24 खिलाड़ी हरियाणा से हैं, जो करीब 20 प्रतिशत बनता है। यह हर हरियाणा वासी के लिए गर्व की बात है। लेकिन केंद्र सरकार ने स्पोर्ट्स डेवलपमेंट के लिए हरियाणा को केवल 66.59 करोड़ रुपए दिए हैं, जो पूरे स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फंड का सिर्फ़ 3 प्रतिशत है।
उन्होंने कहा कि गुजरात से केवल 2 खिलाड़ी ओलंपिक में गए हैं, लेकिन गुजरात को 428 करोड़ रुपए का स्पोर्ट्स फंड मिला है जो कुल फंड का लगभग 20 प्रतिशत है। हमारा सीधा सवाल है कि हरियाणा के साथ ऐसा भेदभाव क्यों? उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही खिलाड़ियों के लिए एक्शन प्लान लाई जाएगी। ट्रेनिंग से लेकर हेल्थ और इंफ्रास्ट्रक्चर तक सभी सुविधाएं दी जाएंगी।
इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में एक मजबूत विकल्प बन चुकी है। शहरों और गांवों में युवा, महिलाएं और बुजुर्ग आम आदमी पार्टी को उम्मीद से देख रहे हैं। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष बिजेंद्र हुड्डा, जिला प्रवक्ता शिव मोहन गुप्ता सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×