मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिकायत लेकर पहुंचे 350 लोगों को वितरित किये पौधे

07:25 AM Jul 03, 2024 IST
पानीपत सचिवालय में समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनते डीसी डा. वीरेंद्र दहिया व अन्य अधिकारी। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 2 जुलाई (हप्र)
सरकार के निर्देशानुसार पानीपत प्रशासन द्वारा जिला सचिवालय में लगाये जाने वाले समाधान शिविरों में शिकायत लेकर पहुंचने वाले शिकायतकर्ता अब समस्याओं के निदान के साथ ही पर्यावरण संरक्षण में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। मंगलवार को उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने समाधान शिविर में एक नयी पहल करते हुए हर शिकायतकर्ता को एक-एक पौधा देकर पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया। उन्होंने सचिवालय में शिकायत लेकर पहुंचे करीब 350 लोगों को अमरूद, जामुन, तुलसी व आंवला के पौधे वितरित किये और लोगों से आह्वान किया कि इन पौधों को लगाने के बाद इनके बड़ा होने तक इनकी परवरिश भी उनको स्वयं करनी है। उन्होंने कहा कि हमें पौधे लगाकर अगली पीढ़ी के जीवन को और आगे बढ़ाने का सकंल्प लेना चाहिए। उपायुक्त ने समाधान शिविर में एक अधिकारी को डयूटी में कोताही बरतने पर कड़ी फटकार लगाई।
उपायुक्त ने शिकायतकर्ताओं की परिवार पहचार पत्र, आधार कार्ड व वृद्ध सम्मान भत्ता पेंशन से जुड़ी समस्याओं को सुना व मौके पर मौजूद अधिकारियों को निदान करने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में 359 ने अपनी समस्याएं प्रशासन के समक्ष रखी और उनमें से 123 का मौके पर ही निदान किया गया।
इस मौके पर निगम कमिशनर साहिल गुप्ता, एसपी अजीत सिंह शेखावत, निगम सयुंक्त आयुक्त मनी त्यागी, सीटीएम टीनू पोसवाल, डीआरओ रणविजय सिंह सुलतानिया, तहसीलदार अस्तित्व, डिप्टी सीईओ कंचन, डीईईओ राकेश बूरा, रोजगार अधिकारी रितू चहल, कार्यकारी अभियंता राजेश कौशिक, कृषि विभाग के एसडीओ देवेंद्र सिंह कुहाड़ सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement