मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पौधरोपण पृथ्वी को बचाने का बेहतर माध्यम : कर्नल रणधीर

09:01 AM Apr 24, 2024 IST
राष्ट्रीय कैडेट कोर तथा स्माइल फाउंडेशन सोसाइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पौधरोपण करते कर्नल रणधीर। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 23 अप्रैल (हप्र)
पृथ्वी को हरा-भरा करना है तो हमें ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने चाहिए। आज पेड़ पौधे कम होने की वजह से भी बारिश कम हो रही है। बहुत ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से भी वातावरण प्रदूषित हो रहा है जिसके कारण आम आदमी का सांस लेना भी दूभर हो गया है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगना चाहिए। यह बात 11 हरियाणा बटालियन एनसीसी भिवानी के कमांडिंग आफिसर कर्नल रणधीर सिंह ने वैश्य महाविद्यालय भिवानी की एनसीसी इकाई एवं स्माइल फाउंडेशन सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित पर्यावरण संरक्षण सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।
सेमिनार का आयोजन प्राचार्य डॉ संजय गोयल के नेतृत्व एवं महाविद्यालय की एन सी सी इकाई के प्रभारी कंपनी कमांडर कैप्टन (डॉ) अनिल तंवर के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। आदर्श महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अलका मित्तल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। डॉ. अलका मित्तल ने अपने संबोधन में कहा कि पृथ्वी दिवस को मनाये जाने का उद्देश्य लोगों के भीतर पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने और धरती को बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को प्रोत्साहित करना है। कंपनी कमांडर कैप्टन (डॉ.) अनिल तंवर एवं एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ. रीना ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर आयोजित इस सफल आयोजन की सहयोगी संस्था स्माइल फाउंडेशन सोसाइटी की अध्यक्षा डॉ. सुनीता सिवाच सहित सभी सहयोगियों का आभार जतातया। उन्होंने अपने संबोधन में कैडेट्स को सीख देते हुए कहा कि हमें हर दिन को पृथ्वी दिवस मानकर उसके संरक्षण के लिए कार्य करना चाहिए।
भाषण प्रतियोगिता में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सुरभि ने प्रथम, छात्र ऋतिक ने द्वितीय व बीए द्वितीय के छात्र अरुण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार छात्रा चेतना व छात्रा मोनिका को संयुक्त रूप से दिया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement