For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पेड़ लगाना, बचाना भावी पीढ़ियों के लिए आवश्यक : हरविंद्र कल्याण

07:57 AM Aug 08, 2023 IST
पेड़ लगाना  बचाना भावी पीढ़ियों के लिए आवश्यक   हरविंद्र कल्याण
करनाल स्थित घरौंडा में पौधरोपण करते विधायक हरविंदर कल्याण। -हप्र
Advertisement

करनाल, 7 अगस्त (हप्र)
घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा है कि अधिक से अधिक पेड़ लगाना व उनको बचाना हमारी भावी पीढ़ियों के लिए अति आवश्यक है। विधायक कल्याण ने गांव लालूपुरा के पास यमुना बांध पर पौधरोपण कार्यक्रम के तहत लालपुरा बांध से पेड़ लगाओ अभियान की शुरुआत की।
पिछले दिनों यमुना बांध पर पानी के तेज बहाव के चलते बड़ी संख्या में पेड़ नष्ट हुए थे, जिसकी पूर्ति के लिए विधायक कल्याण ने दस हज़ार पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था।
पिछले दिनों विधायक कल्याण ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अत्यधिक संख्या में पौधरोपण करने का लक्ष्य तय किया था, जिसकी शुरुआत गांव लालूपुरा के यमुना बांध से की गई।
लगभग पूरे घरौंडा विधानसभा क्षेत्र में पेड़ लगाये जाएंगे। विधायक कल्याण ने आये सभी ग्रामीणों से भी अपील की कि वे भी ज़्यादा से ज़्यादा पेड़ लगायें। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र से आई माताओं-बहनों को तुलसी के पौधे भी वितरित किए गए। विधायक ने कहा कि जो 20-21 दिनों तक गांव लालूपुरा में हुए भूमि कटाव में
ग्रामीणों व प्रशासन सहित हजारों की संख्या में श्रमिकों का सहयोग बड़ा ही सराहनीय रहा है, जिससे एक बड़ी त्रासदी होने से बच गई।

Advertisement

यमुना मैया तथा संतों की कृपा से टला संकट

विधायक ने कहा कि यमुना मैया तथा संतों की कृपा से ये संकट टला है, इसलिए हमें ये कामना करनी चाहिए कि दोबारा ऐसी स्थिति कुदरत पैदा न करे। क्षेत्र में सुख-शांति बनी रहे और सभी का जीवन सुचारु रूप से चलता रहे। इस मौके पर वन विभाग के रेंज ऑफिसर राजीव कंबोज, मनरेगा के प्लानिंग ऑफिसर राकेश वोहरा, नपा चेयरमैन हैप्पी लक गुप्ता, महेंद्र कैमला, मंडल अध्यक्ष नरेश, पूर्व सरपंच विकास राणा, सरपंच ओमबीर, सुलेमान, तुलसी, सोनू, गोर्धन, डिंपल शर्मा, राजीव, मंडल महामंत्री राजेश जोगी, देवेंद्र शर्मा, नरेंद्र प्रजापत, साहब सिंह, गुज्जर, किशोर, बर्म रावल, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement