मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आने वाली पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए करें पौधारोपण : दीपक डागर

08:12 AM Jul 09, 2024 IST
फरीदाबाद के गांव जाजरु में शहीद भगत सिंह पार्क में पौधारोपण करते पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 8 जुलाई (हप्र)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर शुरू की गई मुहिम ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को सफल बनाने के लिए जिले के भाजपा नेता पूरी तत्परता से जुट गए हैं। इसी कड़ी में पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर ने गांव जाजरू के शहीद भगत सिंह पार्क से अभियान की शुरुआत युवा टीम जाजरू व जनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के साथ पौधारोपण करके की। इस दौरान भाजपा नेता दीपक डागर ने पीपल, जामुन, अमरूद, बरगद, बेलपत्र, नीम सहित अन्य पौधे रोपे।
इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए दीपक डागर ने कहा कि पर्यावरण का बिगड़ता संतुलन मानव जाति के लिए हानिकारक है और यह एक गंभीर विषय है इसलिए सभी को अपनी आने वाली पीढ़ियों के सुरक्षित भविष्य के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए क्योंकि पृथ्वी पर जितने ज्यादा पेड़-पौधे और हरियाली होगी उतना ही पर्यावरण शुद्ध और स्वच्छ रहेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो मुहिम शुरू की है, सभी को उस मुहिम का अनुसरण करते हुए एक पौधा अपनी मां के नाम पर लगाना चाहिए और उसकी देखभाल करनी चाहिए।
संस्था के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण जरूरी है। संस्था के महासचिव सुभाष गहलोत ने कहा कि संस्था ने आज जाजरू गांव से पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण अभियान चलाया है। संस्था इस बार भी दो हजार पौधे रोपेगी व उनकी परवरिश आपसी सहयोग से करेगी। इस मौके पर कृष्ण डागर, दलवीर, मनीष, विनोद, अजय, शेखर, महेश, जगत ने भी विशेष योगदान दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement