मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Plane crash in Texas: पश्चिमी टेक्सास में विमान दुर्घटना, दो लोगों की मौत, एक महिला घायल

10:17 AM Aug 21, 2024 IST

ओडेसा (टेक्सास), 21 अगस्त (एपी)

Advertisement

Plane crash in Texas: पश्चिमी टेक्सास के पास मंगलवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में पायलट और एक यात्री की मौत हो गई तथा एक महिला घायल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ओडेसा हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद विमान अधिक ऊंचाई तक नहीं जा सका और बिजली के खंभे से टकरा गया इसके बाद करीब सात बजे एक गली में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में विमान सवार दोनों लोगों की मौत हो गई।

Advertisement

एक्टर काउंटी के शेरिफ माइक ग्रिफिस ने कहा, 'स्पष्ट रूप से पायलट ने घरों को बचाने का प्रयास किया था।' उन्होंने बताया कि विमान दुर्घटना के बाद कुछ विस्फोट हुए और विमान का मलबा नीचे गिरा जिससे कुछ मकानों में भीषण आग लग गई। ओडेसा दमकल विभाग के प्रमुख जेसन कॉटन ने बताया कि एक जलते हुए घर से एक घायल महिला को बचाया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया।

आग से वाहनों, तारबंदी और एक रेस्तरां को भी नुकसान पहुंचा है। टेक्सास लोक सुरक्षा विभाग ने पायलट की पहचान ह्यूस्टन के उपनगर बेलेयर निवासी जोसेफ विंसेंट सुम्मा (48) के रूप में की और यात्री की पहचान ह्यूस्टन के पूर्व में स्थित ऑरेंज निवासी जोलीन कैवेरेटा वेदरली (49) के रूप में की है। संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) ने कहा कि विमान सेसना साइटेशन बिजनेस जेट था। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड मामले की जांच करेंगे।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsInternational newsplane crashplane crash in texasअंतरराष्ट्रीय समाचारटेक्सास में विमान दुर्घटनाग्रस्तविमान दुर्घटनाहिंदी समाचार
Advertisement