मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Plane crash in America: अमेरिका के ओरेगन में छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त, तीन लोगों की मौत

09:22 AM Sep 01, 2024 IST
विमान दुर्घटना के कारण घरों में लगी आग। वीडियो ग्रैब

पोर्टलैंड (अमेरिका), एक सितम्बर (एपी)

Advertisement

Plane crash in America: पोर्टलैंड के पूर्वी इलाके में शनिवार सुबह एक छोटे विमान के कई मकानों से टकरा जाने से उनमें आग लग गई और तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने इससे पहले बताया था कि विमान में दो लोग सवार थे और कम से कम एक निवासी लापता है।

पोर्टलैंड में ‘केजीडब्ल्यू-टीवी' द्वारा प्रसारित तस्वीरों और वीडियो में एक मकान में आग लगी हुई दिखाई दे रही है, जबकि आसपास के घरों से काला धुआं निकलता नजर आ रहा है। ग्रेशम के दमकल विभाग के प्रमुख स्कॉट लुइस ने बताया कि आग कम से कम चार मकानों में फैल गई, जिसके कारण छह परिवार विस्थापित हो गए।

Advertisement

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर दो लोगों का इलाज किया गया, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि ये लोग कैसे घायल हुए और उनकी चोटें कितनी गंभीर हैं। संघीय विमानन प्रशासन ने विमान की पहचान दोहरे इंजन वाले ‘सेसना 421सी' के रूप में की है। उसने बताया कि यह विमान पोर्टलैंड से पूर्व की ओर लगभग 30 मिनट की दूरी पर स्थित ट्राउटडेल हवाई अड्डे के पास सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

विमान गिरने से टूटा बिजली का खंभा, खेत में लगी आग

मल्टनोमा काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, विमान के नीचे गिरने से एक खंभा और बिजली के तार टूट गए, जिससे पास के एक खेत में आग लग गई। फेयरव्यू शहर के आवासीय क्षेत्र में मकानों से टकराने के बाद विमान के कई हिस्से हो गए। इस क्षेत्र में करीब 10,000 लोग रहते हैं।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड कर रहा दुर्घटना की जांच

लुइस ने बताया कि आग लगने के बारे में पहला फोन कॉल ट्राउटडेल हवाई अड्डे के ‘कंट्रोल टॉवर' के कर्मचारियों ने किया था, जिन्होंने धुएं का घना गुबार उठते देखा था, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले आपात स्थिति को लेकर कोई कॉल नहीं आया था। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड दुर्घटना की जांच कर रहा है। इसके प्रवक्ता पीटर नडसन ने बताया कि एजेंसी ने दुर्घटनास्थल पर दो जांचकर्ताओं को भेजा है, जो मलबे का दस्तावेजीकरण करेंगे। उन्होंने दुर्घटना के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी।

Advertisement
Tags :
Cessna 421CHindi NewsInternational newsPlane crash in Americaplane crash in Oregonअंतरराष्ट्रीय समाचारअमेरिका में विमान दुर्घटनाओरेगन में विमान दुर्घटनासेसना 421सीहिंदी समाचार