मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मलावी के उपराष्ट्रपति को लेकर जा रहा विमान लापता, रेस्क्यू आपरेशन जारी

09:17 AM Jun 11, 2024 IST
उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा। रॉयटर्स फाइल फोटो
Advertisement

ब्लांटायर (मलावी), 11 जून (एपी)

Malawi Vice President missing: मलावी के उपराष्ट्रपति और देश की एक पूर्व प्रथम महिला नागरिक को लेकर जा रहा एक सैन्य विमान सोमवार को ब्लांटायर के पास लापता हो गया था और सैनिक पर्वतीय जंगलों में उसकी तलाश कर रहे हैं। राष्ट्रपति लाजारस चकवेरा ने यह जानकारी दी।

Advertisement

उपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमा (51), पूर्व प्रथम महिला नागरिक शानिल जिंबिरी और आठ अन्य को लेकर विमान इस दक्षिणी अफ्रीकी देश की राजधानी लिलोंग्वे से सोमवार सुबह 9.17 बजे रवाना हुआ था और इसे करीब 45 मिनट बाद राजधानी से 370 किलोमीटर दूर मजुजु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरना था।

चकवेरा ने सरकारी टेलीविजन चैनल एमबीसी पर प्रसारित अपने संबोधन में बताया कि वायु यातायात नियंत्रक ने जानकारी दी कि विमान खराब मौसम की वजह से नहीं उतरा और लौट गया।

उन्होंने कहा कि वायु यातायात नियंत्रक का विमान से संपर्क टूट गया और यह कुछ ही देर बाद रडार की पहुंच से बाहर हो गया।

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि यह हृदय विदारक स्थिति है। हम सभी चिंतित हैं, लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि मैं विमान का पता लगाने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा हूं। मैं यह उम्मीद भी रख रहा हूं कि सभी लोग जीवित बचेंगे।''

Advertisement
Tags :
Hindi NewsInternational newsVice President missingVice President of MalawiVice President Solos ChilimaVice President's plane missingअंतरराष्ट्रीय समाचारउपराष्ट्रपति का विमान लापताउपराष्ट्रपति लापताउपराष्ट्रपति सोलोस चिलिमामलावी के उपराष्ट्रपतिहिंदी समाचार
Advertisement