मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नहीं तोड़े जाएंगे पूजा स्थल, फर्नीचर मार्केट

08:45 AM Jun 25, 2024 IST

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 24 जून (हप्र)
भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और शहर के पूर्व मेयर अरुण सूद ने सोमवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की।प्रतिनिधिमंडल में पार्षद गुरचरण काला और देवी सिंह भी साथ थे। सूद ने प्रशासक के सामने मुद्दा उठाया कि प्रशासन द्वारा 106 धार्मिक स्थलों को तोड़ने का आदेश जारी किया गया है, जिसमें मंदिर, गुरुद्वारे, मस्जिद और चर्च शामिल हैं। प्रशासन की ओर से इन्हें तोड़ना एक बड़ी गलती होगी क्योंकि इससे लोगों के एक बड़े वर्ग की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी। सूद ने प्रशासक से इन्हें नियमित करने का अनुरोध किया। सूद ने बताया कि इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय केवल परामर्शी है, लागू करने के लिए बाध्य नहीं है। प्रशासक ने उन्हें आश्वासन दिया कि किसी भी धार्मिक ढांचे को नहीं तोड़ा जाएगा तथा कानूनी प्रक्रिया के बाद इन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
सूद ने चंडीगढ़ के 23 गांवों में लाल-डोरा के बाहर के घरों को प्रशासन द्वारा जारी किए जा रहे पानी के कनेक्शन काटने के आदेशों का दूसरा मामला उठाया। प्रशासक ने उन्हें आश्वासन दिया कि अगले आदेश तक अस्थायी रूप से ये पानी के कनेक्शन रहेंगे। प्रतिनिधिमंडल ने जो तीसरा मुद्दा उठाया, वह फर्नीचर मार्केट को ध्वस्त करने के आदेश जारी करने का था।
सूद ने अनुरोध किया कि जब तक मार्केट में जगह आवंटित नहीं हो जाती, तब तक ध्वस्त करने के आदेश वापस लिए जाने चाहिए। प्रशासक ने सूद से कहा कि वे इस मामले को लेकर प्रशासन से मिलें और उन्हें समाधान निकालने के लिए कहें तथा जब तक समाधान नहीं हो जाता, तब तक कोई तोड़फोड़ नहीं की जाएगी।

Advertisement

Advertisement