For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मांगों को लेकर सड़क पर उतरे शारीरिक शिक्षक सहायक

10:26 AM Jul 12, 2024 IST
मांगों को लेकर सड़क पर उतरे शारीरिक शिक्षक सहायक
भिवानी में अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के नाम मांगपत्र सौंपते शारीरिक शिक्षक सहायक। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 11 जुलाई (हप्र)
विभिन्न मांगों को लेकर शारीरिक शिक्षक सहायकों ने हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले शहर में प्रदर्शन करते हुए विधायक घनश्याम सर्राफ, विधायक किरण चौधरी व वित्त मंत्री जेपी दलाल के निवास पर जाकर उनके माध्यम से प्रदेश सरकार को मांगपत्र सौंपा। इस मौके पर हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा पीटीआई ने कहा कि शारीरिक शिक्षक सहायकों ने सरकारी विभागों में 7 वर्षों में कार्यरत कर्मचारियों को पक्का करने की बनाई गई पॉलिसी के तहत शारीरिक शिक्षक सहायकों को भी पक्का किया जाये। उन्होंने मांग की कि गृह जिले से बाहर तैनात किए गए शारीरिक शिक्षक सहायकों को या तो गृह जिला में नियुक्त किया जाए या फिर उन्हें अलग से भत्ता दिए जाने, समय पर वेतन ना मिलने की समस्या का तुरंत समाधान किए जाने, 1500- 1500 रूपये वसूलने के बाद भी उनके आयुष्मान कार्ड नहीं बने ऐसे में शारीरिक शिक्षकों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने, जिन शारीरिक शिक्षकों को ज्वाइनिंग नहीं दी गई, उन्हे तुरंत ज्वाइनिंग दिए जाने की मांग को लेकर मांगपत्र सौंपा है।
जांगड़ा ने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्षरत्त है, लेकिन सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। जिसके चलते शारीरिक शिक्षक सहायकों में रोष बढ़ता जा रहा है।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं की तो वे पहले की तरह से लंबा संघर्ष चलाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि अब सरकार ने जल्द ही उनकी मांगें पूरी नहीं की तो भाजपा को इसका खमियाजा आने वाले विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर पीटीआई विनोद सांगा, मीनू रानी, प्रवीण कुमारी, ड्राईंग टीचर सुखविंद्र सिंह, सुमित कुमार, अशोक कटारिया, बलजीत तालु, राजेश पीटीआई, विजेंद्र सिंह, संतलाल सिहाग, कृष्ण यादव, मुकेश कुमार, गोविंदा सहित अन्य पीटीआई मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×