मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उंगली पर स्याही लगी फाेटो दिलाएगी इनाम!

10:13 AM Oct 05, 2024 IST

नारनौल, 4 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के लिए महेंद्रगढ़ जिले में बनाए गये 772 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां पहुंच गयीं। इससे पहले रिटर्निंग अधिकारियों की देखरेख में अंतिम रिहर्सल की गयी। जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 37 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि 7,35,279 मतदाता हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि मतदाता केवाईसी ऐप डाउनलोड कर उम्मीदवारों के शपथ पत्र में दी गई शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, संपत्तियां और देनदारियां व आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस बार चुनाव आयोग ने यह व्यवस्था की है ताकि मतदाताओं को अपने उम्मीदवारों के बारे में सारी जानकारी रहे।
मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने लकी ड्रा निकालने का फैसला किया है, इसके लिए मतदाताओं को उंगली पर स्याही लगी फोटो जिला महेंद्रगढ़ की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये लिंक पर शेयर करनी होगी। यह लिंक डीसी महेंद्रगढ़ के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिले में 108 शहरी और 664 ग्रामीण पोलिंग स्टेशन हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक पिंक/ सखी बूथ, यूथ मैनेज्ड बूथ, पीडब्ल्यूडी मैनेज्ड बूथ और मॉडल पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं।

Advertisement

Advertisement