मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फिल्लौर, मलूका और गाबड़िया ने अकाल तख्त पर पेश होकर दी सफाई

07:40 AM Sep 11, 2024 IST
सिकंदर सिंह मलूका (बाएं) और सरवण सिंह फिल्लौर मंगलवार को अमृतसर में अकाल तख्त पर पेशी के लिए जाते हुए।-विशाल कुमार

संगरूर, 10 सितंबर (निस)
श्री अकाल तख्त साहिब पर हुई सिंह साहिबान की बैठक में जहां सुखबीर सिंह बादल को तनखाहिया करार दिया गया था, वहीं 17 पूर्व मंत्रियों को भी 15 दिन के अंदर पेश होकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया था। आज पूर्व कैबिनेट मंत्री सरवण सिंह फिल्लौर, सिकंदर सिंह मलूका और हीरा सिंह गाबड़िया ने भी श्री अकाल तख्त साहिब पर अपनी सफाई दी।
सभी नेताओं ने कहा कि अकाल तख्त साहिब का आदेश था और उसी के अनुसार अपना स्पष्टीकरण दिया है। अकाल तख्त साहिब से जो भी आदेश आएगा, उसे खुले दिल से स्वीकार किया जाएगा। सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि यह मामला अब अकाल तख्त साहिब के पास आ गया है और गुरु साहिब के चरणों में प्रार्थना है कि शिरोमणि अकाली दल एक बार फिर इकट्ठा होकर पंथ की सेवा करे। इस बीच, पूर्व मंत्री डॉ. उपिंदरजीत कौर ने अकाल तख्त साहिब सचिवालय को अपना लिखित स्पष्टीकरण भेजा है। उन्होंने अपना मेडिकल सर्टिफिकेट भी साथ भेजा है। इसमें कहा गया है कि वह चलने में असमर्थ हैं, इसलिए उनके द्वारा भेजा गया स्पष्टीकरण स्वीकार किया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी आदेश अकाल तख्त साहिब से होगा, वह उन्हें स्वीकार होगा।
गौरतलब है कि 30 अगस्त को अकाल तख्त साहिब पर हुई पंज सिंह साहिबान की बैठक में जहां सुखबीर सिंह बादल को तनखाहिया करार दिया गया था, वहीं 17 पूर्व मंत्रियों को भी 15 दिन के अंदर पेश होकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया था। इस आदेश पर सहमति जताते हुए कई पूर्व मंत्री पहले ही अपनी सफाई दे चुके हैं।

Advertisement

Advertisement