For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आॅपरेशन के दौरान पीएचडी छात्रा की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

08:51 AM Jun 19, 2024 IST
आॅपरेशन के दौरान पीएचडी छात्रा की मौत  परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

हिसार, 18 जून (हप्र)
डाबड़ा चौक के समीप स्थित सुखदा अस्पताल में सोमवार को 25 वर्षीय पीएचडी छात्रा की आपरेशन के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया और रोड जाम कर दिया। गुस्साए परिजनों ने डॉक्टरों पर केस दर्ज न होने के चलते शव लेने से मना कर दिया।
मंगलवार को डॉक्टरों के बोर्ड ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया और आपरेशन करने वाले सर्जन को 15 दिन की छुट्टी पर भेज दिया। मामले में डीसी ने सिविल सर्जन को पत्र लिखकर 15 दिन के अंदर मामले की जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए। इसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। मृतका की पहचान आदमपुर के जवाहर नगर निवासी 25 वर्षीय रिचा के रूप में हुई है। मृतक के भाई रोहित ने बताया कि उसकी बहन को आपरेशन से पहले एनेस्थेसिया का इंजेक्शन दिया गया था। इसकी ओवरडोज से उसकी बहन की मौत हुई है। इसके लिए डॉक्टर जिम्मेदार हैं। बहन का चेकअप भी हुआ था। उसका हार्ट कमजोर होता तो डॉक्टर ऑपरेशन का रिस्क नहीं लेते।
मंडी आदमपुर के आढ़ती गौरव सिंगला ने अर्बन एस्टेट थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी भानजी रिचा को अपेंडिक्स की तकलीफ थी। सोमवार दोपहर 2 बजे वह और उसका भानजा रोहित व उसकी बहन मन्नु देवी अपनी बेटी रिचा को सुखदा अस्पताल लेकर आए थे। वहां पर डॉ. अमित मेहता ने रिचा के अपेंडिक्स के आपरेशन की बात की। इसके बाद आपरेशन थियेटर में इलाज के लिए लेकर गए। कुछ समय बाद डॉक्टर ने उनको ओटी के सामने बुलाया। डॉक्टर ने कहा कि रिचा की हृदय गति रुक गई है और उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। इस पर गौरव सिंगला ने कहा कि रिचा तो बिल्कुल स्वस्थ थी। इसके कुछ देर बाद डॉक्टर दीपक दास ने कहा कि रिचा की मौत हो चुकी है।

डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग

गौरव सिंगला ने शिकायत में आरोप लगाया है कि रिचा की मौत डॉ. अमित मेहता, डॉ. दीपक दास व डॉ. मनीषा मेहता द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने से हुई है, क्योंकि आपरेशन से पहले मरीज को किसी भी प्रकार की बेहोशी की दवा देने या अन्य कोई औपचारिकता पूरी नहीं की गई। रिचा की मौत के लिए तीनों डॉक्टर जिम्मेदार ठहराते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×