मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

PGI  : 38वें वार्षिक दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी, 107 मेडल और 1547 डिग्रियाँ प्रदान की जाएंगी

05:13 PM Oct 04, 2024 IST

चंडीगढ़, 4 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

PGI चंडीगढ़ स्थित स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (PGIMER) अपने 38वें वार्षिक दीक्षांत समारोह के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 6 अक्तूबर 2024 को आयोजित किया जाएगा। यह प्रतिष्ठित आयोजन न केवल चिकित्सा शिक्षा में उत्कृष्टता का जश्न मनाएगा, बल्कि 107 मेधावी छात्रों को मेडल प्रदान करेगा और 1547 स्नातक छात्रों को डिग्रियाँ देकर उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में एक नई यात्रा पर ले जाएगा।

पीजीआई चंडीगढ़ के डायरेक्टर प्रो. विवेक लाल।

PGIMER के निदेशक प्रो. विवेक लाल ने इस आयोजन को संस्थान की "चिकित्सा शिक्षा में उच्च मानदंड स्थापित करने और भावी स्वास्थ्य सेवा के नेताओं को तैयार करने की प्रतिबद्धता" का प्रतीक बताया। इस अवसर पर NITI आयोग के सदस्य प्रो. विनोद के. पॉल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे, जबकि संस्थान के पूर्व निदेशक और पद्मश्री से सम्मानित प्रो. जगत राम विशेष अतिथि होंगे।

Advertisement

स्वास्थ्य सेवाओं में PGIMER का महत्वपूर्ण योगदान इसे एक अग्रणी संस्थान बनाता है। संस्थान ने न केवल 1.25 लाख से अधिक मरीज़ों का इलाज किया है, बल्कि 100 से अधिक मुफ्त किडनी प्रत्यारोपण करके आयुष्मान भारत योजना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे देशभर में अनेक परिवारों को आर्थिक राहत मिली है।

प्रो. लाल ने गर्व से कहा कि PGIMER ने आयुष्मान भारत योजना के तहत वित्त वर्ष 2023-24 में ₹130 करोड़ की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं, जिससे यह केंद्र शासित प्रदेशों में सबसे आगे है।

तारीख: 6 अक्तूबर 2024 | स्थान: PGIMER, चंडीगढ़

मुख्य आकर्षण

PGIMER के उल्लेखनीय योगदान

विशेष पहल

स्वास्थ्य सेवा का भविष्यइस दीक्षांत समारोह के साथ PGIMER न केवल शिक्षा में बल्कि समग्र स्वास्थ्य सेवाओं में भी नई ऊंचाइयाँ छू रहा है।

 

Advertisement