मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

PGI के रेडियोलॉजिस्ट ने ISPR सम्मेलन में जीते कई पुरस्कार

09:56 PM Sep 26, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

Advertisement

चंडीगढ़ 26 सितंबर

पीजीआई चंडीगढ़ के रेडियोलॉजी विभाग के फैकल्टी और रेजिडेंट्स ने लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में आयोजित भारतीय पीडियाट्रिक रेडियोलॉजी सोसाइटी (ISPR) के 22वें वार्षिक सम्मेलन में उल्लेखनीय सफलता हासिल की। इस सम्मेलन में भारत और विदेश के लगभग 300 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Advertisement

पीजीआई चंडीगढ़ के प्रमुख पीडियाट्रिक रेडियोलॉजिस्ट, डॉ. अक्षय सक्सेना, इस सम्मेलन में ISPR के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उपस्थित रहे। विभाग के प्रोफेसर कुशलजीत एस. सोढ़ी और डॉ. अनमोल भाटिया को इस राष्ट्रीय संस्था का अध्यक्ष-निर्वाचित और कोषाध्यक्ष चुना गया।

डॉ. निशिता यादव, जो विभाग की जूनियर रेजिडेंट हैं, ने शोध पत्र के पोस्टर प्रस्तुति श्रेणी में पहला पुरस्कार जीता, जो उन्होंने प्रोफेसर अक्षय सक्सेना के मार्गदर्शन में किया था।

अन्य रेजिडेंट्स ने भी विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार जीते, जैसे:

- डॉ. स्वारूप:* केस रिपोर्ट में पहला पुरस्कार

- डॉ. शोविक: पोस्टर प्रस्तुति में दूसरा पुरस्कार

- डॉ. जोसेफ: मौखिक पेपर प्रस्तुति में दूसरा पुरस्कार

इसके अलावा, डॉ. शोविक, डॉ. विक्रम, और डॉ. चंद्रशेखर की टीम ने फिल्म रीडिंग प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार भी जीता।

रेडियोलॉजी विभाग के प्रमुख, प्रो. एम.एस. संधू ने कहा, "यह गर्व की बात है कि विभाग में पीडियाट्रिक इमेजिंग में उच्च गुणवत्ता वाला शोध कार्य राष्ट्रीय स्तर पर सराहा जा रहा है।" उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि 2003 में ISPR की स्थापना के बाद से विभाग के फैकल्टी सदस्यों ने इस राष्ट्रीय संस्था की प्रगति में सक्रिय योगदान दिया है।

Advertisement
Tags :
Chandigarh PGI