For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पीजीआई के प्रोफेसर राकेश कपूर, सरयू डी मदरा अचीवर्स अवार्ड्स से सम्मानित

05:27 PM Mar 15, 2024 IST
पीजीआई के प्रोफेसर राकेश कपूर  सरयू डी मदरा अचीवर्स अवार्ड्स से सम्मानित
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 15 मार्च 
पीजीआई के रेडियोथेरेपी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर (डॉ.) राकेश कपूर और मीडिया सलाहकार  सरयू डी मदरा/मीडिया सलाहकार रोटो को अचीवर्स अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। प्रतिष्ठित मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया (एमएफआई) और पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीआरसीआई) ने संयुक्त रूप से आज यहां आयोजित अपने 5वें एंटरप्रेन्योर एंड अचीवर अवार्ड 2024 के दौरान स्वास्थ्य सेवा और जनसंपर्क में उत्कृष्टता के प्रति उल्लेखनीय सेवाओं के लिए गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पीजीआई के रेडियोथेरेपी विभाग के प्रोफेसर और प्रमुख प्रोफेसर (डॉ.) राकेश कपूर को हेल्थकेयर में उत्कृष्टता के लिए अचीवर्स अवार्ड का विशिष्ट सम्मान प्रदान किया।
रोटो पीजीआईएमईआर में मीडिया सलाहकार सरयू डी मदरा को संस्थान की सार्वजनिक छवि को मजबूत करने और संरक्षित करने के लिए उनके उल्लेखनीय समर्पण के लिए जनसंपर्क में उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
प्रोफेसर (डॉ.) राकेश कपूर रेडिएशन ऑन्कोलॉजी के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं, जिनके योगदान ने न केवल कैंसर देखभाल को उन्नत किया है, बल्कि चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान पहल को भी नया आकार दिया है। डॉ. कपूर की यात्रा उत्कृष्टता की निरंतर खोज और कैंसर के खिलाफ लड़ाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित है।
विशेष रूप से, डॉ. कपूर का प्रभाव उनकी नैदानिक ​​और शैक्षणिक भूमिकाओं के दायरे से कहीं आगे तक फैला हुआ है। वह कैंसर केंद्रों की स्थापना में एक प्रेरक शक्ति रहे हैं, पंजाब में होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र (टीएमसी, डीएई, भारत सरकार के तहत) के संस्थापक निदेशक के रूप में कार्यरत हैं, और तृतीयक कैंसर केंद्रों के लिए सरकारी पहल की सलाह देते हैं, जो उनके उदाहरण हैं।

Advertisement

सरयू डी एक निपुण मीडिया और संचार पेशेवर

सरयू डी. मदरा, एक निपुण मीडिया और संचार पेशेवर और लगातार उच्च प्रदर्शन करने वाली, सरकारी उपक्रमों, प्रमुख उद्योग मंडलों से लेकर कॉर्पोरेट दिग्गजों के साथ काम करने तक का लगभग तीन दशकों का समृद्ध और विविध अनुभव लेकर आती हैं।
वर्तमान में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, सरकार के तत्वावधान में ROTTO, पीजीआईएमईआर में मीडिया सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं। मद्रा ने मृतक अंग दान के मुद्दे को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके ठोस प्रयासों से लगातार और लक्षित मीडिया दृश्यता प्राप्त हुई है, जिससे इस नेक काम के महत्व को प्रभावी ढंग से मुख्यधारा में लाया गया है। .
पीआरसीआई के अध्यक्ष डॉ. आर.के. सिंह ने डॉ. कपूर और सरयू डी मद्रा दोनों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी अनुकरणीय उपलब्धियां स्वास्थ्य सेवा और जनसंपर्क में उत्कृष्टता के लिए पीजीआईएमईआर की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं। डॉ. राकेश कपूर और सरयू डी मद्रा को दिया गया दोहरा सम्मान पीजीआईएमईआर की स्थिति को दोहराता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement