For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

AIOACON 2024: पीजीआई में 4वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

09:24 AM Sep 23, 2024 IST
aioacon 2024  पीजीआई में 4वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
AIOACON-2024 के उद्घाटन सत्र में विशेषज्ञों के साथ पीजीआई के निदेशक प्रो. विवेक लाल। ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 22 सितंबर (ट्रिन्यू)
पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के एनस्थीसिया और इंटेंसिव केयर विभाग ने तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन AIOACON 2024 का आयोजन किया। इसका उद्घाटन प्रोफेसर विवेक लाल, निदेशक पीजीआईएमईआर ने किया। उन्होंने छोटे बच्चों की perioperative देखभाल पर जोर देते हुए कहा कि इन मरीजों को विशेष विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है और किसी भी प्रकार की गलती की गुंजाइश नहीं है।

Advertisement


संयोजक डॉ. तनवीर सामरा ने बताया कि इस कार्यक्रम में भारत के विभिन्न हिस्सों से 160 अनस्थीसियोलॉजिस्ट शामिल हुए। प्रोफेसर विकास सैनी ने बताया कि वैज्ञानिक कार्यक्रम में अनस्थीसियोलॉजिस्ट और नेत्र सर्जनों द्वारा सामना की जाने वाली विभिन्न चुनौतियों को शामिल किया गया। तीन कार्यशालाएँ भी आयोजित की गईं, जहाँ प्रतिभागियों ने नेत्रीय अनस्थीसिया की बुनियादी संरचना और जटिल मामलों के प्रबंधन के बारे में सीखा।

भारतीय नेत्रीय अनस्थीसियोलॉजिस्ट संघ की अध्यक्ष प्रोफेसर इंदु सेन और सचिव डॉ. जय चंद्रन ने साझा किया कि 2024 में AIOA के सदस्यों की संख्या 98 से बढ़कर 164 हो गई है। इसलिए, चंडीगढ़ शहर से संघ की पहली सिटी शाखा शुरू की जाएगी। अन्य प्रमुख आकर्षणों में डॉ. वेंकट राजा, विश्व कांग्रेस ऑफ़ ओप्थाल्मिक अनस्थीसिया के अध्यक्ष और बर्मिंघम, फिलाडेल्फिया और स्विट्जरलैंड के विशेषज्ञों द्वारा की गई चर्चाएँ शामिल थीं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement