मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पीजीआई कर्मचारी 27 को नहीं करेंगे हड़ताल, मरीजों को राहत

10:05 PM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 26 जून
उप श्रम आयुक्त के पास बुधवार दोपहर 3:30 बजे से 7 बजे तक पीजीआई प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ संयुक्त कार्य समिति कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन की बैठक हुई। इसमें कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीरता और गहमा गहमी के साथ विचार विमर्श और चर्चा की गई। 27 जून की हड़ताल को टालने के लिए पीजीआई प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी के साथ समझौता किया है।
PGI प्रशासन को भारत सरकार की अधिसूचना, श्रम मंत्रालय और न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुसार कार्यरत कर्मचारियों को पक्का करने के लिए निर्धारित पदों की स्वीकृत लेकर पक्का करने की प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू करने का आश्वासन दिया गया है।
पीजीआई प्रशासन ने JAC को समय दिया कि 30 जून तक सही गणना के साथ HA, SA, SG और किचन स्टाफ को एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा और जून महीने का संशोधित वेतन 7 तारीख को देने के लिए समझौता किया है I जिसमें पीजीआई के उच्च अधिकारियों ने अपनी सहमति प्रदान की है। इसके दौरान ही पीजीआई प्रशासन द्वारा 13 जून को 1183 हॉस्पिटल अटेंडेड और 25 सुपरवाइजर के लिए डीसी रेट के अनुसार जैम पोर्टल पर टेंडर को भी स्थगित करने की बात हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement