मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भाजपा के हर वार का बदला जनता लेगी वोट की चोट से : राजबीर फरटिया

10:31 AM Aug 10, 2024 IST
भिवानी के गांव नकीपुर में जनसंपर्क अभियान के तहत शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजबीर फरटिया का स्वागत करते ग्रामीण। -हप्र

भिवानी, 9 अगस्त (हप्र)
जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजबीर फरटिया ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर चल रही है और प्रदेश में भी बदलाव होगा। प्रदेश में एक बार फिर भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
फरटिया शुक्रवार को गांव नकीपुर व पाजू में अपने जनसंपर्क अभियान के तहत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। ग्रामीणों ने पगड़ी पहनाकर फरटिया का स्वागत भी किया।
उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षोँ में हरियाणा अपराध, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई में नंबर वन बन गया है। जबकि भूपेंद्र हुड्डा के कार्यकाल में हरियाणा विकास के मामले में नंबर वन पर था। विधानसभा चुनाव के बाद भूपेंद्र हुड्डा की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन छह हजार रुपए, हर हाथ को काम, युवा बेरोजगारों को नौकरियां व छत्तीस बिरादरी के कल्याण के योजनाएं लागू होंगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार पूरी तरह से जुमलों की सरकार साबित हुई है, जिसने आमजन को बरगलाने की अलावा कोई कार्य नहीं किया। प्रदेश की जनता में भाजपा के खिलाफ खासा रोष है और इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार चुनने का मन बना चुकी है।
उन्होंने कहा कि सड़कों पर बेरोजगार युवा संघर्ष करते दिखते हैं। किसान अपने हकों के लिए मांग उठाते हैं तो उन पर लाठियां भांजी जाती है। गृहणियों को महंगाई की मार से हाहाकार करते देखा जा रहा है। गरीब और मजदूर को दर-दर की ठोकरें खाते देखते हैं। दुकानदार और व्यापारी को सरकारी सिस्टम से परेशान होते देख रहे हैं। शिक्षा व सेहत सेवाओं का बुरा हाल है। कानून व्यवस्था की तो स्थिति ऐसी हो गई है कि कोई अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा, लेकिन सत्ता के नशे में चूर भाजपा किसी भी वर्ग की मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं है। तमाम कर्मियों के साथ सरकार ने जो वादे किए थे, उनमें से किसी को अमलीजामा नहीं पहनाया गया, इसलिए ये सरकार तमाम वर्गों का विश्वास खो चुकी है। फरटिया ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे के मकान, किसान को एमएसपी गारंटी। हर गांव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ेंगे।

Advertisement

Advertisement