For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

होशियार सिंह से देहरा के अपमान का बदला लेगी जनता : मुख्यमंत्री

08:02 AM Jul 08, 2024 IST
होशियार सिंह से देहरा के अपमान का बदला लेगी जनता   मुख्यमंत्री
Advertisement

शिमला, 7 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भाजपा धनबल के अहंकार में जनता को कुछ नहीं समझते। पहले उन्होंने पुरानी पेंशन प्राप्त करने के लिए सरकारी कर्मचारियों को चुनाव लड़ने की चुनौती थी और फिर विधानसभा में कहा कि इस सरकार को भगवान भी नहीं बचा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने की साजिश में कांग्रेस के छह बागी विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा का साथ दिया, लेकिन जनता ने धनबल की राजनीति को नकार कर कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से बढ़ाकर 38 कर दी।
उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार निर्दलीय विधायक अपना इस्तीफा स्वीकार करवाने के लिए धरने पर बैठे और कोर्ट गए। इसकी असली वजह भाजपा से डील थी। होशियार सिंह ने देहरा विधानसभा क्षेत्र के सम्मान को भाजपा के पास गिरवी रखा और अब देहरा की जनता इस अपमान का बदला लेने को तैयार है।
मुख्यमंत्री आज देहरा विधानसभा क्षेत्र के खैरियां, बौंगता, बाड़ी, शिवनाथ, ध्वाला, ठाकुरद्वारा, मूहल, रजोल और देहरा में कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देहरा में होशियार सिंह सिर्फ वोट की राजनीति करने में व्यस्त रहे और क्षेत्र के विकास की ओर ध्यान नहीं दिया। होशियार सिंह की अपनी गृह पंचायत के लोग भी विकास को तरस रहे हैं। सुक्खू ने कहा कि छह महीने पहले जब वह हरिपुर आए तो निर्दलीय विधायक की हर मांग को पूरा किया, लेकिन काम न होने का आरोप लगाकर विधायक ने भाजपा की साजिश में शामिल होकर अपनी विधायकी बेच डाली। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार से निर्दलीय विधायक को दिक्कत थी तो भाजपा के साथ बैठ जाते, उप-चुनाव का बोझ जनता पर क्यों डाला। विपक्ष में बैठ कर होशियार सिंह कैसे अपने क्षेत्र का विकास कैसे करवाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के ईमानदार कार्यकर्ता भी होशियार सिंह का साथ नहीं देंगे।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि होशियार सिंह ने देहरा की जनता से बिना पूछे इस्तीफा दिया और अब दोबारा साढ़े तीन साल के लिए विधायक बनने के लिए वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और देहरा की समस्याओं का समाधान भी करेगी।
इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, विधायक संजय रतन, अजय सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement