मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस के नेतृत्व में खुशहाल हरियाणा का निर्माण करेगी जनता : सचिन पायलट

10:24 AM Oct 02, 2024 IST
बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी वर्धन यादव के साथ चुनाव प्रचार करते राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट। -हप्र

गुरुग्राम, 1 अक्तूबर (हप्र)
राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक से विधायक सचिन पायलट ने कहा कि 5 अक्तूबर को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में प्रदेश की जनता खुशहाल हरियाणा का निर्माण करेगी। जनता के समर्थन का 8 को ऐतिहासिक फैसला कांग्रेस के पक्ष में आएगा। भाजपा के ‘कुशासन’ का अंत हो जाएगा।
सचिन पायलट यहां बादशाहपुर से कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव के समर्थन में दीवान पैलेस में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यूथ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी जनसभा में पहुंचे। युवाओं को देश की ताकत बताते हुए उन्होंने कहा कि युवा देश में बदलाव ला सकते हैं। हमारा देश युवाओं का देश है। हमें हर स्तर पर परिवर्तन लाने के लिए जागरुक भी होना चाहिए और अग्रणी भी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में देश-प्रदेश से खुशहाली गायब हो गई है। भाजपा ने देश की
जनता को उलझा कर रखा है। युवाओं को रोजगार देने के बजाय लाठियां देने का काम किया है। जिन किसी ने भी अपनी आवाज उठाई, उस आवाज को कुचलने का काम किया।
सचिन पायलट ने कहा कि जहां-जहां भी भाजपा की सरकारें हैं, वहीं पर जनता का शोषण हो रहा है। जनता महंगाई से त्रस्त है। उन्होंने आह्वान किया कि बादशाहपुर से युवा उम्मीदवार वर्धन यादव को विजयी बनाकर विधानसभा भेजें।
बीवी श्रीनिवास ने कहा कि भाजपा अपने सर्वे में ही हार रही है। कांग्रेस की जीत तय हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश, प्रदेश को गर्त में धकेला। अब हरियाणा की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।
वर्धन यादव ने कहा कि युवाओं, मातृशक्ति, बुजुर्गों के लिए कांग्रेस ने योजनाएं तैयार की हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र को लागू करवाने के लिए जरूरी है कि हरियाणा में पार्टी की मजबूत सरकार चुनी जाए।

Advertisement

‘पोर्टल सरकार से लोग परेशान’

नारनौल (हप्र) :

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा की दस साल की नीतियों को खारिज करते हुए कांग्रेस को सत्ता में लाने का फैसला कर लिया है। वे नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी मंजू चौधरी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा करते हुए पायलट ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के तीन कृषि कानून, एथलीटों का अपमान, कृषि संकट के अलावा हरियाणा की पोर्टल सरकार से लोग परेशान रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर हम पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दें और पहले से कहीं अधिक सीटें हासिल करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा द्वारा 9 साल बाद किसी सीएम को हटाया गया, इसका मतलब है कि उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। पायलट ने कहा कि जनता का उत्साह बता रहा है कि इस चुनाव में दमन, प्रतिशोध व भेदभाव की राजनीति नहीं चलेगी।

Advertisement

Advertisement