मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

क्रीमिलेयर सीमा बढ़ाने से लोगों को होगा लाभ : मुकेश गौड़

08:38 AM Jun 25, 2024 IST

भिवानी, 24 जून (हप्र)
भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने कहा कि भाजपा की सरकार पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए गंभीर है तथा अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर उनको सीधे रूप से लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। इसी कड़ी में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए भाजपा सरकार ने हरियाणा में ओबीसी वर्ग के युवाओं को सरकारी नौकरियों में बड़ा लाभ देने का काम किया है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के लिए क्रीमिलेयर आय सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपये सालाना करने पर मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार जताया। गौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर इस आय में वेतन और कृषि से आय को शामिल नहीं किया जाएगा, जिससे लाखों लोगों को लाभ पहुंचेगा।
उन्होंने कहा कि ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के पदों में पिछड़े वर्गों का आरक्षण 15 प्रतिशत है। अब इसे केंद्र सरकार की तर्ज पर 15 प्रतिशत से बढ़ाकर सभी पिछड़े वर्गों के लिए 27 प्रतिशत किया जाएगा। पिछड़ा वर्ग-ए और बी के बैकलॉग को भी प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा। जिला अध्यक्ष मुकेश गौड ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ओबीसी समाज के हितों की रक्षा के लिए सजग है।
चरखी दादरी (हप्र) : मुख्यमंत्री नायब सैनी द्वारा ओबीसी समाज के कल्याण के लिए ओबीसी कोटा 15 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने पर नगर परिषद चेयरमैन बक्शीराम सैनी ने समाज के लोगों के साथ खुशियां मनाईं और सीएम का आभार जताया। नप चेयरमैन कार्यालय में सोमवार को समाज के लोगों ने मिठाइंयां बांटीं। इस दौरान पार्षद वीरेंद्र जोगी, विनोद वाल्मीकि, कुलदीप सैनी, पवन सैनी ,महेश सुरलिया,पूर्व पार्षद परवीन, दयालु अचिना, शिला, मोनी उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement