मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डंपिंग ग्राउंड की बदबू से लोग परेशान, पार्षद ने किया दौरा

08:01 AM Apr 02, 2024 IST
पंचकूला के डंपिंग ग्राउंड का सोमवार को दौरा करते पार्षद अक्षय चौधरी। -हप्र

पंचकूला, 1 अप्रैल (हप्र)
कांग्रेस पार्षद अक्षय चौधरी ने सोमवार को सेक्टर 25 के लोगों और सीनियर सिटिजन क्लब के साथ सेक्टर 23 के डंपिंग ग्राउंड का दौरा किया और पेश आ रही बदबू की दिक्कत को फौरन हल करने की मांग की। अक्षय चौधरी ने बताया कि डंपिग ग्राउंड से घग्घर पार सेक्टरों में आ रही बदबू से लोग परेशान हैं । उन्होंने कहा कि डंपिंग ग्राउंड के कारण जमीनी पानी दूषित हुआ और पीने योग्य नहीं रहा। इसके कारण पिछले 10 साल में सात ट्यूबवेल बंद हो चुके हैं। इसके अलावा डंपिंग ग्राउंड में पिछले कुछ समय से आग लगने के कारण डायॉक्सिन गैस हवा में निकलती है जिसके कारण कैंसर जैसी ख़तरनाक बीमारी होने का ख़तरा भी बढ़ रहा है।
चौधरी ने आरोप लगाया कि नगर निगम पंचकूला कूड़ा भारी मात्रा में उठाने की बात कर रहा है लेकिन यहां से अभी तक 2 लाख टन कूड़ा नहीं उठाया गया और मौजूदा कूड़ा अभी भी 3 लाख टन से ज्यादा नजर आ रहा है जो अभी प्रोसेस किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि यह कूड़ा अगले एक साल तक उठाया जाना मुश्किल नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि मौके पर डंपिंग ग्राउंड सुपरवाइजर द्वारा उन्हें बताया गया कि कूड़े को प्रोसेस कर इनर्ट वेस्ट निकलता है जिसको लो लैंड जैसे की झुरीवाला में गिराया जाता है। इस मौके पर उनके साथ सेक्टर 25 के एसएस गिल, कुलदीप बख्शी, केवल सिंगला, प्रदीप शर्मा व अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement