मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा सरकार से ऊब चुकी जनता : राजबीर फरटिया

10:00 AM May 21, 2024 IST
लोहारू क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते राजबीर फरटिया व कृष्णा पूनिया। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 20 मई (हप्र)
केंद्र में भाजपा सरकार का वापस आना नामुमकिन है। पूरे देश में कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के पक्ष में जोरदार वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी 400 पार का नारा देते हैं लेकिन जब देश के हर राज्य में भाजपा की सीटें कम हो रही हैं तो 400 पार कैसे हो सकता है। भाजपा नेता केवल लोगों को गुमराह कर रहे हैं क्योंकि इस बार भाजपा हार रही है। यह बात जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजबीर फरटिया तथा राजस्थान की पूर्व विधायक कृष्णा पूनिया ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह के पक्ष में गांव सुधिवास सहित आधा दर्जन गांव में ग्रामीणों से वोटों की अपील करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बदलाव का है। जनता इस सरकार से ऊब चुकी है और बदलाव चाहती है। तीन चरणों में इंडिया गठबंधन बहुत बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा हमारे घोषणा पत्र में कमी निकालने और कम्युनल बातें कर रही है, लेकिन जनता दस साल के शासन का आकलन कर रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले दस सालों में ऐसी कोई छाप नहीं छोड़ी है, जिसकी वजह से लगातार तीसरी बार लोग उन्हें वोट दें। भाजपा के पास वहीं पुरानी बाते हैं और लोग महंगाई, बेरोजगारी, किसानी की समस्या से जूझ रहे हैं। 2014 में भाजपा ने महंगाई, काला धन, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मुद्दें पर चुनाव लड़ा, लेकिन इन चारों ही मुद्दों पर वो विफल साबित हुई। अब मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुसलमान, मकान, मंगलसूत्र, भैंस छीनने जैसी बातें कर मुद्दों से लोगों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन इसमें दम नहीं है।
राजबीर फरटिया ने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में 1 लाख रुपये देंगे। फौज की अग्निपथ योजना खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरु करेंगे और भर्ती हो चुके अग्निवीरों को भी पक्का करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement