For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोगों को घर के आसपास ही सब सुविधा मिले, जिससे स्वस्थ कुरुक्षेत्र का सपना साकार हो सके : नवीन जिंदल

08:43 AM Jul 22, 2024 IST
लोगों को घर के आसपास ही सब सुविधा मिले  जिससे स्वस्थ कुरुक्षेत्र का सपना साकार हो सके   नवीन जिंदल
कुरुक्षेत्र में आयोजित हेल्थ मेले के शुभारंभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते सांसद नवीन जिंदल। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 21 जुलाई (हप्र)
यदि सहज तरीके से लोगों को इलाज उपलब्ध हो तो बहुत से लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक होकर सामने आ सकते हैं। अधिकतर लोग इस वजह से समय पर अपना इलाज नहीं करवा पाते कि मूलभूत सुविधा उनसे दूर और कठिन होती है। उनका प्रयास है कि लोगों को उनके घर के आसपास ही सब सुविधा मिले, जिससे स्वस्थ कुरुक्षेत्र का सपना साकार हो सके। ये विचार कुरुक्षेत्र लोकसभा सांसद नवीन जिंदल ने झांसा रोड पर महंत प्रभात पुरी कन्या स्कूल में आयोजित विशाल हेल्थ मेले में आए लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने रक्तदान शिविर में पहुंच कर रक्तदाताओं का उत्साह भी बढ़ाया। हेल्थ मेले में निरीक्षण करने के उपरांत उन्होंने पत्रकारों को बताया कि महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा से लगभग 187 डॉक्टर्स की टीम लोगों के इलाज के लिए आई है। इसके साथ-साथ हमारी फाउंडेशन और भाजपा के कार्यकर्ता भी वॉलिंटियर्स के रूप में सेवा कर रहे हैं। इस चीज का विशेष ख्याल रखा गया है कि प्रत्येक बीमारी कि यहां जांच हो। महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर की जांच के लिए मैमोग्राफी टेस्ट की सुविधा वाली आधुनिक बस भी मौके पर ही उपलब्ध रही, जिसमें सभी उपकरण रहे। इससे ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी को समय रहते डिटेक्ट किया जा सकेगा।

मेडिकल वैन को दिखाई  हरी झंडी

सांसद नवीन जिंदल ने अपने पूर्व कार्यकाल की तरह इस बार भी नि:शुल्क मेडिकल वैन सेवा शुरू कर दी है। रविवार को राज्य मंत्री सुभाष सुधा, रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल, पूर्व राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स व जिलाध्यक्ष रवि बतान सहित अन्य गणमान्य लोगों ने मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि सांसद नवीन जिंदल ने चुनाव के समय जो वादे जनता से किए थे। उन्हें पूरा करने की दिशा में वे तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। सांसद नवीन जिंदल ने अपने संबोधन में बताया कि इस मोबाइल वैन में डॉक्टर, नर्स व टेक्नीशियन की टीम मौजूद रहेगी इसके साथ-साथ इसमें मेडिकल टेस्ट की सुविधा व दवाइयां आदि भी होंगी। एक साधारण ओपीडी में जो सुविधा होती हैं। वह सब इस वैन में मिलेंगी। इसमें मरीजों की देखभाल के लिए एयर कंडीशनर और जनरेटर की सुविधा भी रहेगी। मरीजों की जांच करने के साथ-साथ टीम समय-समय पर उनका फॉलो अप भी लेगी।

Advertisement

हजारों मरीजों ने कराई स्वास्थ्य की जांच

विशाल हेल्थ मेले में हजारों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। विशेषज्ञों ने स्वास्थ्य की जांच करने के साथ-साथ उन्हें स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए। प्रत्येक बीमारी की जांच इस हेल्थ में लेकर माध्यम से की गई। लोगों ने विशेष कर बॉडी एनालाइजर मशीन का लाभ लिया। कैंप में कई जिलों से लोग पहुंचे, जिन्होंने सांसद नवीन जिंदल के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि बाऊजी स्वर्गीय ओपी जिंदल जीके दिखाये मार्ग का अनुसरण करते हुए नवीन जिंदल यहां के लोगों की पूरी सेवा कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×