मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अवैध रेहड़ियों के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा

07:17 AM Sep 11, 2024 IST
मनीमाजरा थाने में मंगलवार को शांति नगर में लगने वाली रेहड़ियों के खिलाफ शिकायत देते लोग। -हप्र

मनीमाजरा, 10 सितंबर (हप्र)
मनीमाजरा के माड़ीवाला टाउन के लोगों ने शांति नगर की सड़क पर सांझ ढ़ले लगने वाली अवैध रेहड़ियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को कांग्रेस के जिला उपप्रधान कुलवंत सिंह जग्गा के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने मनीमाजरा के एसएचओ को शिकायत देकर सड़क पर लगने वाली अवैध रेहडिय़ों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। जग्गा ने बताया कि सैकड़ों लोगों के हस्ताक्षरयुक्त पत्र में एसएचओ थाना मनीमाजरा को दी शिकायत में आरोप लगाया कि सड़क पर लगने वाली रेहडिय़ों को जब कोई भी दूसरी ओर करने की बात करता है तो अवैध रेहड़ियों वाले उनसे मारपीट करने के अलावा गाली गलौच भी करते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क से निकलना लोगों का दूभर हो गया है। हालांकि लोग इंफोर्समेेंट विभाग को भी कार्यवाही करने के लिए कहते हैं लेकिन किसी ने दिक्तत का हल नहीं करवाया।

Advertisement

इंफोर्समेंट विंग की डयूटी 12 से रात 8 तक
लोगों का आरोप है कि मनीमाजरा में इंफोर्समेंट विभाग के कर्मचारियो की डयूटी दोपहर 12 बजे से लेकर रात 8 बजे तक है, लेकिन फिर भी मनीमाजरा के बाजार, शांति नगर, राणा हवेली, बस स्टैंड, ओल्ड रोपड रोड, मोटर मार्केट अवैध रेहड़ी फड़ी वालों से भरे पड़े हैं।

फुटपाथ पर लगी हैं फड़ियां
मनीमाजरा के अस्पताल, कब्रिस्तान और स्कूल की दीवार के पास फुटपाथ पर तंबू तान कर दुकानों से भी ज्यादा साइज की फड़ियों सजाई गई हैं। सड़क पर नारियल पानी बिकता है, लेकिन इंफोर्समेंट दस्ते की ओर से कार्यवाही न किया जाना विभागीय कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। लोगों का कहना है कि फुटपाथ से निकला नहीं जाता वहां पर फड़ियां भरी पड़ी हैं।

Advertisement

Advertisement