For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बीस गांवों के लोग 15 को चौटाला चौकी का करेंगे घेराव

07:56 AM Jul 09, 2024 IST
बीस गांवों के लोग 15 को चौटाला चौकी का करेंगे घेराव
डबवाली के गांव चौटाला में बैठक को संबोधित करते किसान नेता राकेश फगोड़िया। -निस
Advertisement

डबवाली, 8 जुलाई (निस)
क्षेत्र में नशों, चोरी व लूट-पाट की घटनाओं में अंकुश न लगने से डबवाली हलके की चौटाला बेल्ट का जन आक्रोश उबल पड़ा है। प्रशासन स्तर पर पुख्ता कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने आर-पार के संघर्ष की राह पकड़ी है।
इसके अंतर्गत 15 जुलाई को बीस गांवों के लोगों द्वारा चौटाला चौकी का घेराव किया जाएगा। उक्त निर्णय गांव चौटाला के पंचायत घर में सोमवार देर सायं आयोजित बैठक में लिया गया। गत सप्ताह चौटाला के ग्रामीणों ने नशों व लूट-पाट के खिलाफ चौटाला चौकी के प्रभारी के जरिये पुलिस अधीक्षक ज्ञापन भेजा था। ज्ञापन में ठोस  कार्रवाई हेतु 8 जुलाई का समय व अनिश्चितकालीन संघर्ष की अल्टीमेटम दिया गया था। किसान नेता राकेश फगोड़िया, व दयाराम उलाणिया ने बताया कि चौटाला गांव में पुलिस की छापामारी में चिट्टा, ड्रग्स बरामद करने में पुलिस असफल रही। किसान नेताओं ने कहा कि सैकड़ों नौजवानों की मौत के बाद भी शासन-प्रशासन नशे के खात्मे के लिए गंभीर नहीं है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने चिट्टा, ड्रग्स व मेडिकल नशे जैसे जहर के खिलाफ आर-पार का संघर्ष ही विकल्प मन है। ये लड़ाई सिर्फ चौटाला गांव की नहीं, बल्कि आस-पास के सभी गावों के सुरक्षित भविष्य से जुड़ी है।
नशों व चोर लुटेरों ने आमजन का घर से निकलना तक मुश्किल कर दिया है। चौटाला चौकी के घेराव में 20 गांवों के लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×