For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वोट की चोट से प्रदेश की जनता लेगी भाजपा से बदला : सुरजेवाला

11:09 AM Aug 19, 2024 IST
वोट की चोट से प्रदेश की जनता लेगी भाजपा से बदला   सुरजेवाला
जींद में रविवार को कांग्रेस की बदलाव रैली में मंच पर मौजूद रणदीप सुरजेवाला एवं कुमारी सैलजा पार्टी नेताओं एवंं कार्यकर्ताओं के साथ। -हप्र

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 18 अगस्त
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं सांसद राहुल गांधी से इसका आग्रह करेंगे कि वे प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार का आरंभ जींद में रैली करके करें। उन्होंने कहा कि जींद से चलने वाली बदलाव की हवा पूरे प्रदेश में जाती है। सुरजेवाला यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य रघबीर भारद्वाज की ओर से आयोजित बदलाव रैली में बोल रहे थे। सुरजेवाला ने कहा कि जनता वोट की चोट से भाजपा की जन विरोधी नीतियों का बदला लेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों से वादा किया था कि 2022 तक किसान की आय डबल कर देगी। हुआ यह है कि भाजपा के 10 साल के शासनकाल में किसान की आय कम होकर आधी रह गई है। गरीब, मजदूर, छोटा दुकानदार, व्यापारी, सरकारी कर्मचारी, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के लोग भाजपा की जन विरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं। वहीं पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बहुमत मिलने पर सीएम का फैसला विधायक और पार्टी नेतृत्व करेगा। सुरजेवाला ने कहा कि नौकरी के अभाव में युवा अपनी जमीन बेचकर विदेश जा रहे हैं। हरियाणा में कोई गांव ऐसा नहीं, जिसमें 50 से 300 तक युवा विदेश नहीं गए हों। सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा कागजों में बिना पर्ची और बिना खर्ची नौकरी की बात करती है, जबकि सच्चाई यह है कि हरियाणा में नौकरियों में भ्रष्टाचार बहुत बड़े स्तर पर है। एचपीएससी के दफ्तर से करोड़ों रुपए की बरामदगी हुई। 47 बार हरियाणा में पेपर लीक हुए और बिके। क्लर्क से लेकर जज तक के पेपर लीक हुए और बिके हैं। इसके जरिए हरियाणा के युवाओं की जिंदगी भाजपा ने बेची है।
रैली के मंच से पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला और सांसद कुमारी सैलजा ने रैली के आयोजक प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य रघबीर भारद्वाज का हाथ मजबूती से पकड़ा। दोनों ने कहा भारद्वाज जींद में पार्टी के स्तंभ हैं और उन्हें पार्टी के लिए की गई उनकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। सुरजेवाला ने कहा वह रघबीर भारद्वाज का हाथ पकड़ रहे हैं। कुमारी सैलजा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उसने सरकारी स्कूलों को बंद कर अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के बच्चों की शिक्षा का रास्ता रोक दिया है। इन वर्गों के बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ति भी भाजपा सरकार में बंद कर दी गई। इसका बदला सभी वर्गों को मिलकर भाजपा को सत्ता से बाहर करके लेना है। रैली को संयोजक रघबीर भारद्वाज, अत्तर सिंह सैनी, जिला परिषद की पूर्व चेयरपर्सन सीमा बिरोली, पूर्व मंत्री रामभज लोधर, अशोक मलिक, लाजवंती ढिल्लों ने संबोधित किया। रैली में वीरेंद्र रायचंदवाला, राजेश अग्रवाल, विरेंद्र ढिल्लों, वीरेंद्र जागलान, राजकुमार गोयल, ईश्वर नैन, मनोज नचार, धर्मपाल प्रधान मौजूद रहे।

Advertisement

रणदीप ने मांगी जींद की पांचों सीट

महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने जींद की जनता से पांचों सीट कांग्रेस की झोली में डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि जींद ने कांग्रेस का साथ दिया तो प्रदेश में भारी बहुमत से पार्टी की सरकार बननी तय है। उन्होंने कहा कि जींद में विकास के नाम पर विनाश किया गया है। रोहतक रोड पर अमृत योजना को अधिकारियों और विधायक ने अभिशाप बनाकर रख दिया। यहां बरसाती पानी की निकासी के पाइप डाले ही नहीं गए। बारिश के बाद जब जमीन दरकी तो खुलासा हुआ। बाद में विधायकों की कमेटी बनाकर इस बड़े घोटाले पर लीपापोती का प्रयास किया गया। आज तक विधायकों की कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई नहीं हुई है। तत्कालीन सीएम मनोहर लाल ने जींद में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की थी। 6 साल में मेडिकल कॉलेज नहीं बना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×