For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोम की संस्कृति वाले राम की संस्कृति का कर रहे अपमान

08:02 AM Oct 01, 2024 IST
रोम की संस्कृति वाले राम की संस्कृति का कर रहे अपमान
पंचकूला में सोमवार को भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता और कालका से प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा के समर्थन में आयोजित रैली में मौजूद जनसमूह का अभिवादन करते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर। -रवि कुमार
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 30 सितंबर
भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता के समर्थन में सोमवार को सेक्टर-16 में आयोजित रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की और कांग्रेस को खूब लताड़ा। रैली में कालका की भाजपा प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा भी
मौजूद रही।
योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि 500 वर्ष का इंतजार समाप्त हुआ और इस साल 22 जनवरी को पीएम मोदी के करकमलों से भगवान श्रीरामलला अयोध्या में विराजमान हो गए। देश व दुनिया आनंदित है, लेकिन घड़ियाली आंसू बहा रही कांग्रेस को इससे भी नफरत है। यही अंतर राम की संस्कृति व रोम की संस्कृति में है। रोम वाले राम की संस्कृति का अपमान कर रहे। उन्होंने कहा कि राम की संस्कृति में पला-बढ़ा व्यक्ति प्रभु श्रीराम की मर्यादा का पालन करते हुए 500 वर्ष तक निरंतर लड़ता रहा। प्रभु राम अयोध्या धाम में विराजमान हो गए, लेकिन रोम की संस्कृति में पले-बढ़े बदनसीब ’एक्सीडेंटल हिंदू’ इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। ये देश और जनता के प्रति कभी ईमानदार नहीं हो सकते। राम भारत के प्रतीक हैं। जो राम का नहीं, वो हमारे किसी काम का नहीं। योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पंचकूला से ज्ञानचंद गुप्ता, कालका से शक्तिरानी शर्मा को जिताने की अपील की। राहुल गांधी के बयान पर योगी ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर नाच गाना चल रहा था, दरअसल उनका खानदान ही जिंदगी भर नाचगाना करता रहा। हिंदुओं का अपमान, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर संवैधानिक संस्थाओं को खड़ा करके कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं। 2014 में नरेंद्र मोदी पीएम बने। 2017 में यूपी में भाजपा  सरकार बनी।

Advertisement

ज्ञानचंद गुप्ता ने जारी किया घोषणा पत्र
विधानसभा अध्यक्ष एवं पंचकूला से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को पंचकूला के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया। ज्ञानचंद गुप्ता ने जहां पिछले 10 वर्ष में करवाए कार्यों का लेखा-जोखा रखा, वहीं अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया। ज्ञानचंद गुप्ता ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि पंचकूला में आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित, विश्वस्तरीय फिल्म सिटी का विकास करेंगे, पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाएंगे, पंचकूला में एजुकेशन जोन बनाकर शहर को शिक्षा का हब बनाएंगे, पंचकूला में फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी, रेलवे स्टेशन का नाम चंडीगढ़-पंचकूला रखा जाएगा तथा इसके सौंदर्यीकरण को शीघ्र पूरा किया जाएगा।

चांद मोहम्मद को टिकट देकर पंचकूला लूटने भेजा
सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को राम-कृष्ण पर विश्वास नहीं है। वह कहती है कि राम-कृष्ण के लिए भूमि नहीं होनी चाहिए, भूमि केवल वक्फ बोर्ड के लिए होनी चाहिए। इसलिए चांद मोहम्मद को टिकट देकर पंचकूला को लूटने भेज दिया है। भगवान राम और कृष्ण ने भी बदनसीब कांग्रेस की तरफ से मुख फेर लिया है। सीएम योगी ने कहा कि काम करने के लिए दम और दमदार सरकार चाहिए। सरकार होगी दमदार तो काम होगा ईमानदार। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव समीप आ रहा है, कांग्रेस के हौसले पस्त होते जा रहे हैं। उन्हें अहसास हो गया है कि हरियाणा में उनकी दाल नहीं गलने वाली है। भरोसा दिल से, भाजपा फिर से। सीएम योगी ने कहा कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में चुनाव व 8 अक्टूबर को मतगणना है। तीन अक्तूबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ होगी, 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। विकास की लक्ष्मी के लिए इससे पहले यहां कमल का फूल खिलना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement