For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नारकीय जीवन जी रहे कुंज विहार के लोग : ओंकार

06:52 AM Apr 16, 2024 IST
नारकीय जीवन जी रहे कुंज विहार के लोग   ओंकार
Advertisement

अम्बाला, 15 अप्रैल (हप्र)
कुंज विहार अम्बाला छावनी में पक्की बनी सड़क को पानी का पाइप डालने के लिए तोड़ तो दिया गया लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा ठीक नहीं करवाया गया जिसके कारण समस्त कॉलोनी निवासी नारकीय जीवन जी रहे हैं। इनकी समस्याएं सुनने और समस्या के हल करवाने के लिए इनेलो प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह मौके पर पहुंचे। डेंगू व वायरल बुखार के बढ़ते मरीजों की संख्या से पीड़ित आमजन के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उन्होंने कहा कि कुंज विहार की जनता गंदे पीने के पानी की समस्या से पीड़ित थी। अब विभाग ने नया पाइप तो डाल दिया है लेकिन नए पाइप से जनता को कनेक्शन करवा कर नहीं दिए। एक कनेक्शन करवाने मे तीन-चार हज़ार रुपये लगते हैं। जनता यह खर्च कहां से लाए। इसके साथ ही तोड़ी गयी सड़क की मरम्मत भी विभाग ने नहीं करवाई जिसके कारण जनता का सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।
इस बारे जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता से बात की तो उन्होंने कल ही सड़क को ठीक करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आज अंबाला छावनी में डेंगू, मलेरिया व वायरल बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या के करण जनता में डर व भय का माहौ है।
स्वास्थ्य विभाग को समस्या की गंभीरता को समझते हुए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। बीमारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ जनता का जागरूक होना भी जरूरी है। इसलिए हर नागरिक का कर्तव्य है कि अपने घर के अंदर या घर के बाहर और नजदीक कहीं पर भी गंदा या साफ पानी जमा है तो उसको हटाया जाए। खाली प्लाटों में पानी भरा हुआ है और यही पानी मलेरिया, डेंगू व अन्य बीमारियों का कारण बनता है।
नगर परिषद ने जनता से गारबेज कलेक्शन टैक्स तो वसूल करना शुरू कर दिया है लेकिन जनता को सेवाएं देने के नाम पर नगर परिषद असफल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×