For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मांगों को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोगों ने सीएम के नाम सौंपा मांगपत्र

10:37 AM Jun 10, 2024 IST
मांगों को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोगों ने सीएम के नाम सौंपा मांगपत्र
भिवानी में रविवार को विधायक घनश्यास सर्राफ के पीए पारस डालमिया को मांगपत्र सौंपते पिछड़ा वर्ग कल्याण महासभा के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 9 जून (हप्र)
महात्मा ज्योतिबा फुले एवं माता सावित्रीबाई फुले को भारत रत्न से सम्मानित किये जाने समेत अन्य कई मांगों को लेकर पिछड़ा वर्ग कल्याण महासभा के पदाधिकारियों ने भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम मांगपत्र सौंपा। विधायक की तरफ से उनके पीए पारस डालमिया मांगपत्र लेने पहुंचे।
इस मौके पर पिछड़ा वर्ग कल्याण महासभा के प्रवक्ता गणेशीलाल वर्मा ने कहा कि जनसंख्या के अनुपात में अधिक होने के बावजूद भी पिछड़ा वर्ग के लोग पिछले लंबे समय से अपने अधिकारों को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। लेकिन उनकी मांगों की तरफ आज तक कोई खास ध्यान नहीं दिया गया। जिसके चलते पिछड़ा वर्ग के लोगों का सामाजिक व राजनतिक उत्थान रूका हुआ है।
उन्होंने कहा कि देश में पिछड़ा वर्ग की अनदेखी के चलते भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में हरियाणा प्रदेश में करीबन 56 विधानसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। जिसका मुख्य कारण पिछड़ा वर्ग की अनदेखी व हकमारी को माना जा रहा है।
यही नहीं लोकसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग की नाराजगी पूरे देश में देखी गई, जिसके चलते भाजपा कहीं पर 200, कही पर 500, कहीं पर एक हजार तो कहीं पर दो हजार वोटों के मामूली अंतर से से ही जीत पाई। ऐसे में पिछड़ा वर्ग के लोग प्रदेश सरकार से अनुरोध करते हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को पिछड़ा वर्ग के लोगों की नाराजगी न झेलनी पड़े, इसके लिए जरूरी है कि उनको यह विश्वास दिलाया जाए कि ओबीसी वर्ग के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उनके हकों पर डाका नहीं डाला जाएगा। उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर सुखदेव वर्मा, कृष्ण कुमार आर्य, बाबूलाल वर्मा, राजबीर सिंह, दयानंद यादव, नरेश कुमार, महावीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×