मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रेवाड़ी में ओवरफ्लो सीवर की समस्या लेकर डीसी से मिले लोग

08:27 AM Sep 10, 2024 IST

रेवाड़ी, 9 सितंबर (हप्र)
पिछले एक पखवाड़ा से गली व पार्क में जमा सीवर के गंदे पानी की समस्या का सामना कर रहे लोग सोमवार को शहर के सेक्टर-1 के लोग रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ जिला सचिवालय पहुंचे और डीसी को ज्ञापन देकर समस्या से अवगत कराया। जिस पर डीसी ने तुरंत संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारियों को समाधान के आदेश दिये। आदेश मिलते
ही अधिकारी भी अपने कार्यों में जुट गए।
सेक्टर-1 के रणधीर, सुरेन्द्र कुमार, सुनील यादव, संजय सेठी, देवेन्द्र, गौरव यादव, कृष्ण आदि ने बताया कि पिछले कई महीनों से ओवरफ्लो सीवर का पानी पार्क व गलियों में भरा हुआ है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पेयजल में भी दूषित पानी मिल रहा है। गंदे पानी की वजह से यहां जहरीले मच्छर पैदा हो रहे हैं। जिसके कारण उनके सेक्टर में दो लोगों को जहां डेंगू हो गया, वहीं अनेक बच्चे बीमार है। इस समस्या को लेकर वे संबंधित अधिकारियों से मौखिक व लिखित पत्र भी दे चुके है। दिलचस्प बात यह है कि इस सेक्टर के बिलकुल पास ही जिला सचिवालय है और अंत्योदय भवन भी है। अधिकतर अधिकारियों की गाडिय़ां यहां से गुजरती है। इसके बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। जिससे यहां के लोगों में रोष उत्पन्न हो रहा है। सोमवार को यहां के निवासी एकत्रित हुए और एक प्रतिनिधिमंडल का गठन कर उपायुक्त के पास भेजा गया।

Advertisement

उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को आदेश

बताया जा रहा है कि गंभीर समस्या व बढ़ती बीमारी को देखकर डीसी ने इस समस्या के निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिये। जिसके बाद अधिकारियों ने कार्य शुरू करते हुए पाइप आदि डाल दिये है। उम्मीद है कि बहुत जल्द सेक्टरवासियों को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Advertisement
Advertisement